UP Election Result: 'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है': मनोज तिवारी
UP Election Result: 'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है': मनोज तिवारी
Share:

आज 10 मार्च है और इसी दिन का सबको इंतजार था। जी दरअसल आज यूपी, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर के चुनाव नतीजे आ रहे हैं। ऐसे में रुझान भी सामने आने लगे हैं। अब जैसे-जैसे चुनाव का रिजल्ट सामने आ रहा है, चुनाव में लड़ी पार्टियां और उनके नेताओं की टिप्पणियां भी आने लगी हैं। इन सभी के बीच अखिलेश का ट्वीट आया है। जी दरअसल उन्होंने अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए शुक्रिया कहा। आप सभी को बता दें कि इस बीच एक चैनल से बात चीत में मनोज तिवारी ने भी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा, 'जनता का निर्णय आने पर गम नहीं मनाना चाहिएl जनादेश को सिर पर रखना चाहिए।। 'मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है।' इसी के साथ बात करें अखिलेश यादव की तो कुछ समय पहले उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का वक़्त आ गया है अब ‘फ़ैसलों’ का, मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद! ‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें!' आप सभी को हम यह भी बता दें कि चुनाव आयोग ने यूपी, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में हुए चुनाव तारीखों की घोषणा जनवरी में की थी। जी हाँ और आयोग ने 10 फरवरी से 7 मार्च तक चले मतदान को 7 फेज में बांटा था।

इस दौरान सबसे लंबा चरण यूपी का रहा। यूपी में 7 चरणों में मतदान हुए। यहाँ पहला चरण 10 फरवरी से शुरू हुआ और आखिरी फेज 7 मार्च को समाप्त हुआ। वहीं बाकी के राज्य पंजाब, गोवा और उत्तरखंड में एक चरण में मतदान समाप्त हो गए। इसी के साथ उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को वोटिंग हुई और पंजाब में 20 फरवरी को वोट पड़े। जबकि मणिपुर में दो चरणों में 28 फरवरी और 5 मार्च को वोटिंग खत्म हुई।

यूपी-उत्तराखंड और गोवा में फिर खिल रहा कमल, मणिपुर में भी भाजपा बहुमत के करीब

Election Results 2022: UP में फिर से दौड़ रही योगी लहर, लखनऊ में बंट रही मिठाइयां

यूपी चुनाव: योगी के मंत्रियों में से कौन आगे- कौन पीछे ? यहाँ देखें पूरी सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -