यूपी चुनाव: योगी के मंत्रियों में से कौन आगे- कौन पीछे ? यहाँ देखें पूरी सूची
यूपी चुनाव: योगी के मंत्रियों में से कौन आगे- कौन पीछे ? यहाँ देखें पूरी सूची
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोट काउंटिंग जारी है। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही योगी सरकार के मंत्रियों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी हुई है। योगी सरकार के 42 मंत्री चुनावी मैदान में है। वहीं, चुनावी कार्यक्रम की घोषणा होने के साथ ही सरकार से इस्तीफा देकर विपक्षी खेमे में जाने वाले तीन पूर्व मंत्रियों की जीत- हार से भी कई बातें स्पष्ट होंगी। सीएम योगी खुद गोरखपुर सीट से मैदान में है, तो उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से ताल ठोंक रहे हैं।

खुद, योगी आदित्यनाथ अपनी सीट गोरखपुर से बढ़त बनाए हुए हैं। इलाहबाद पश्चिम सीट से योगी कैबिनेट में मंत्री रहे सिद्धार्थनाथ सिंह आगे चल रहे हैं।  इलाहबाद दक्षिण सीट से मंत्री नन्द गोपाल नंदी आगे चल रहे हैं। बंसी सीट से स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह आगे चल रहे हैं। लखनऊ कैंट से न्याय मंत्री बृजेश पाठक ने 4200 वोट से बढ़त ले रखी है।  मथुरा से ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, थाना भवन से गन्ना मंत्री सुरेश राणा और छाता सीट से पशुधन मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने बढ़त ले रखी है। वहीं, भोगांव सीट से आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री आगे चल रहे हैं। 

बता दें कि यूपी चुनावों में कई बड़े उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा दाँव पर लगी है। उत्तर प्रदेश लोगों के बीच सबसे ज्यादा चर्चा में है। यहाँ वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव दोनों ने अपनी सरकार बनाने का दावा किया है। हालांकि, रुझानों में यूपी में भाजपा को बहुमत मिल चुका है, भाजपा ने 203 सीटों पर बढ़त बना ली है और सपा 101 सीटों पर आगे चल रही है। 

गोवा में रिजल्ट से पहले शुरू हुई रिसोर्ट पॉलिटिक्स, कांग्रेस ने बंद किए अपने उम्मीदवार

मायावती का 'भाई-भतीजावाद'! आनंद कुमार को 'राष्ट्रीय उपाध्यक्ष' तो आकाश को दिया नेशनल को-ऑर्डिनेटर का पद

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अमित शाह ने महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -