Assembly Election 2017 Result : होने वाला है भाग्य का फैसला, आखिर किसकी बनेगी सरकार
Assembly Election 2017 Result : होने वाला है भाग्य का फैसला, आखिर किसकी बनेगी सरकार
Share:

नई दिल्ली: हाल में देश के पांच राज्यो में हुए विधानसभा चुनाव के बाद उनके नतीजों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, जिसमे 11 मार्च यानि कि कल चुनाव के परिणाम सामने आ जायेंगे, जिसके साथ ही यह भी पता चल जायेगा कि कहा पर किसकी सरकार बनती है. जीत का सेहरा किसके सर पर बंधता है. विधानसभा चुनाव के परिणामो में उत्तर प्रदेश की 403 सीटों के अलावा गोवा की 40 सीटों और मणिपुर की 60 सीटों , पंजाब की 117 सीटों व उत्तराखंड की 70 सीटों के रिजल्ट आना है. जिसमे हाल में सामने आये एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिलते हुए बताई जा रही है, किन्तु इसका स्पष्ट समीकरण चुनाव के परिणाम आने के बाद ही पता चल पायेगा.

बता दे कि यह चुनाव परिणाम कई मायनो में खास माने जा रहे है, जिसमे जहा पांच राज्यो में नयी सरकार का गठन होगा, वही सभी पार्टियों के किस्मत आजमाइश भी वोटिंग मशीन में कैद है. सभी केंद्रों पर चुनाव परिणाम की तैयारियां कर ली गयी है, जिसमे सुबह से ही रुझान आना शुरू हो जायेंगे, ऐसे में दोपहर तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. 

इन चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेताओं सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह आदि की साख दाव पर लगी हुई है, वही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, नवजोत सिंह सिद्धू, हरीश रावत, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी के अरविन्द केजरीवाल व सभी पार्टियों के अन्य बड़े नेताओ की साख भी दाव पर लगी हुई है, जिसमे सभी अच्छे परिणाम की उम्मीद लगाकर बैठे हुए है. ऐसे में 11 मार्च को भाग्य का फैसला हो जायेगा.  

चुनाव 2017 : अपनी जीत सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे जीते हुए प्रत्याशी

मघा नक्षत्र का वोटिंग पर यह होगा असर

लालू ने एग्जिट पोल को नकार कर कहा, होगी उत्तरप्रदेश में सपा-कांग्रेस की सरकार

एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर बोले राहुल गाँधी

सट्टा बाजार ने भी की यूपी में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -