असम-मिजोरम सीमा विवाद: MNF विधानमंडल दल ने की निर्दोष मिज़ोस पर हुए हमले की निंदा
असम-मिजोरम सीमा विवाद: MNF विधानमंडल दल ने की निर्दोष मिज़ोस पर हुए हमले की निंदा
Share:

मंगलवार को मिजोरम-असम सीमा पर कोलासिब जिले के जोफेई इलाके (कचौरताल इलाके) में दोनों पड़ोसी राज्यों के निवासियों के बीच हुई झड़प में मिजोरम के तीन लोग और असम के कुछ अन्य लोग घायल हो गए। मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) विधायक दल ने बुधवार को मिजोस पर हमले की कड़ी निंदा की।

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने कहा कि बुधवार को एमएनएफ विधायक दल की बैठक में घरमुरा में शरारती तत्वों द्वारा निर्दोष मिजोस पर हमले की निंदा की गई और इसे 'कायरतापूर्ण कृत्य' करार दिया गया। ज़ोरमथंगा ने ट्विटर पर ले जाकर लिखा, मिजो नेशनल फ्रंट की विधायक दल की आज हुई बैठक में असम के हिलकंडी जिले के घरमुरा, हिलकंडी में शरारती तत्वों द्वारा निर्दोष मिजो पर हुए कायरतापूर्ण हमले की निंदा की गई। मैं बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के खिलाफ हिंसा के इस नीच कृत्य की निंदा करता हूं।

कोलासिब जिला उपायुक्त एच लालथंगलियाना ने कहा, यह हमला उस समय हुआ जब मिजोरम के बिजली और बिजली विभाग के दो कर्मचारियों और बैराबी ग्राम परिषद के एक सदस्य, जो बिजली लाइन का निरीक्षण करने गए थे, असम के निवासियों ने पिटाई की। उन्होंने कहा कि तीनों लोग असम सरकार द्वारा विवादित भूमि में लिंक रोड के चल रहे निर्माण की तस्वीरें ले रहे थे जब स्थानीय लोगों ने उन पर हमला कर दिया। अज्ञात बदमाशों ने कुल 19 खेत झोपड़ियां जला दीं।

तेलंगाना की मानसा वाराणसी ने जीता VLCC फेमिना मिस इंडिया 2020 का खिताब

मानवता शर्मसार! बिस्कुट का लालच देकर 14 वर्षीय बच्चे ने 6 साल के मासूम के साथ किया ये घटिया काम

लेफ्टिनेंट जनरल जॉनसन पी मैथ्यू ने संभाली स्पीयर कॉर्प्स की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -