असम के 36 हजार मेधावी छात्रों को स्कूटर देगी हेमंत बिस्वा सरमा सरकार
असम के 36 हजार मेधावी छात्रों को स्कूटर देगी हेमंत बिस्वा सरमा सरकार
Share:

गुवाहाटी: असम सरकार मेधावियों (Meritorious) को बड़ा तोहफा देने जा रही है। जी दरअसल सरकार ने 12वीं पास करीब 36 हजार मेधावी छात्रों (Students) को स्कूटर (Scooters) देने का फैसला लिया है। मिली जानकारी के तहत इस लिस्ट में अधिकतर लड़कियां शामिल हैं। बीते बुधवार (19 अक्टूबर) को मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में ये फैसला लिया गया। खबरों के मुताबिक असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू (Education Minister Ranoj Pegu) ने इस बारे में जानकारी दी।

युवक की चाकू मारकर हत्या, पुरानी रंजिश की बात आई सामने

उन्होंने मीडिया से कहा, राज्य मंत्रिमंडल ने 258।9 करोड़ रुपये की लागत से इसे लागू करने का प्रस्ताव पारित किया। इसके अलावा रनोज पेगू ने बताया कि, कुल 35 हजार 800 छात्र हैं जिनमें 29 हजार 768 लड़कियों ने प्रथम श्रेणी हासिल की तो वहीं 6 हजार 052 लड़कों ने 75 प्रतिशत से ज्यादा अंक हासिल किए। इन छात्रों को सरकार ने स्कूटर देने का फैसला किया है। इसी के साथ शिक्षा मंत्री ने आगे कहा, सरकार इनको उच्च शिक्षा विभाग के पंजीकरण और बीमा के लिए वित्तीय सहायता भी देगी। साथ ही प्रांतीय कॉलेजों में निश्चित वेतन पर काम कर रहे सहायक शिक्षकों के मासिक पारिश्रमिक को बढ़ाया जाएगा।

इस पर और जानकारी देते हुए रनोज पेगू ने कहा कि मासिक पारिश्रमिक को 55 हजार करने का फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि असम कैबिनेट ने इसके अलावा काजीरंगा (Kaziranga) में एक होटल विकसित करने का भी फैसला लिया है। जी हाँ और इसका संचालन सराफ होटल एंटरप्राइजेज (Saraf Hotel Enterprises) (हयात ग्रुप ऑफ होटल्स) करेगी। कहा जा रहा है काजीरंगा में होटल विकसित करने का निर्णय असम सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लिया है।

बेंगलुरु में बारिश का कहर, जारी हुआ येलो अलर्ट

कुवैत को हराने के बाद AFC U-20 एशियाई कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई ये टीम

केरल: नौकरी करने पर पत्नी को पीटा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -