बेंगलुरु में बारिश का कहर, जारी हुआ येलो अलर्ट
बेंगलुरु में बारिश का कहर, जारी हुआ येलो अलर्ट
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बीते बुधवार शाम को भारी बारिश के चलते बेलंदूर के आईटी क्षेत्र सहित शहर के पूर्व, दक्षिण और मध्य भाग के कई मुख्य सड़कों पर सैलाब जैसी स्थिति हो गई है। यहाँ लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। जी दरअसल दिवाली जैसे महापर्व के बीच यहाँ बारिश का कहर है जो हैरान कर रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, शहर के उत्तरी हिस्से में राजामहल गुट्टाहल्ली में 59 मिमी बारिश दर्ज की गई। जी दरअसल मौसम विभाग ने भारी बारिश का संकेत देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है, जो अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा।

आपको बता दें कि इस साल, बेंगलुरु में 1,706 मिमी की रिकॉर्ड बारिश हुई जिसने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए। साल 2017 में यहां 1,696 मिमी बारिश दर्ज की गई थी। इस समय बेंगलुरु के निचले इलाकों में भारी जलभराव देखने को मिल रहा है। यहाँ खुले मैनहोल में पानी बह रहा है, बेसमेंट पार्किंग पानी से लबालब भरा हुआ है। इसके अलावा घर के रास्ते में कार्यालय जाने वालों को मेट्रो स्टेशनों पर शरण लेनी पड़ी क्योंकि बारिश इतनी तेज थी कि बाहर निकलना जानलेवा साबित हो सकती थी।

आपको यह भी बता दें कि बेंगलुरु में भारी बारिश के कारण एक एक दीवार ढह गई जिसके कारण वहां अफरातफरी मच गई। यहाँ दीवार के ढहने से कई चार पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। हालाँकि बड़ी बात यह रही कि गाड़ी में लोग नहीं थे। वहीं क्षतिग्रस्त गाड़ियों को निकालकर आवागमन सुचारू करने की कोशिश की जा रही है।

युवक की चाकू मारकर हत्या, पुरानी रंजिश की बात आई सामने

खाद्य एवं औषधि विभाग ने मिठाइयों एवं अन्य खाद्य पदार्थों की जाँच की

आईपीएस कॉलेज के छात्र की मौत, अज्ञात वाहन की मारी थी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -