असम आगंतुकों के लिए फिर से खुले काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व
असम आगंतुकों के लिए फिर से खुले काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व
Share:

असम सरकार ने शुक्रवार, 1 अक्टूबर को पर्यटकों के लिए काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान को फिर से खोल दिया, इसके महीनों बाद इसे कोविड महामारी के कारण बंद कर दिया गया था। ट्विटर हैंडल पर चिंता साझा करते हुए, असम के वन मंत्री परिमल शुक्लबैद्य ने कहा, "@assamforest और असम के समृद्ध पर्यटन मंच के लिए महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम वर्ष 2021-22 के लिए प्रकृति प्रेमियों और पर्यटकों के लिए आज राजसी @kaziranga खोलते हैं"। 

वही कई ट्वीट्स में मंत्री ने कहा - "आज @kaziranga_ के पुन: उद्घाटन समारोह के दौरान, हमारे दो विशाल उद्यानों को खोला, जो काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व के संरक्षण के महत्वपूर्ण स्तंभों के रूप में कार्य करते हैं।" यह भी कहा जाता है कि पर्यटकों को अभी के लिए पार्क की केवल तीन श्रेणियों में आंशिक पहुंच मिलेगी। पर्यटकों को केवल जीप सफारी की अनुमति होगी और हाथी की सवारी की अनुमति नहीं होगी।

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान एक सींग वाले गैंडे के लिए प्रसिद्ध है और भारत में यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थलों में से एक है। 3 मई को, असम सरकार ने राज्य में राष्ट्रीय उद्यानों और वन्यजीव अभयारण्यों को महामारी की दूसरी लहर के कारण आगंतुकों के लिए बंद करने का आदेश दिया। पिछले महीने, क्षेत्र में लगातार बारिश के बाद नेशनल पार्क में डूबने से 13 जानवरों के हताहत होने की सूचना मिली थी। बारिश ने राष्ट्रीय उद्यान में खराब सड़क की स्थिति भी पैदा कर दी है जिससे पार्क में प्रसिद्ध सफारी शुरू करने में बाधा उत्पन्न हो रही है।

रबीउल शेख को पकड़ने गई पुलिस पर भीड़ ने किया हमला, मौके का फायदा उठाकर भागा आरोपी

2 दिन में तीसरे दिग्गज ने किया हॉकी से संन्यास का ऐलान

TATA नहीं है Air India का नया मालिक, भारत सरकार ने मीडिया रिपोर्ट्स को बताया गलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -