ऑनलाइन जारी हुई असम NRC की फाइनल लिस्ट, इस तरह चेक करें अपना नाम
ऑनलाइन जारी हुई असम NRC की फाइनल लिस्ट, इस तरह चेक करें अपना नाम
Share:

गुवाहाटी: असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) की अंतिम सूची 31 अगस्त को जारी कर दी गई थी। इस सूची से 19 लाख 6 हजार 657 लोगों को बाहर रखा गया था। वहीं, 3 करोड़ 11लाख 21 हजार 4 लोगों के नाम इस सूची में जगह मिली थी। आज यानी शनिवार को एनआरसी की अंतिम सूची ऑनलाइन जारी कर दी गई है, जिससे हर शख्स सूची में आसानी से अपना नाम चेक कर सकते हैं।

सूची में अपना नाम देखने के लिए https://nrcassam.nic.in/ पर क्लिक कर सकते हैं या https://assam.gov.in/ लिंक पर जाकर फाइनल लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं। इसके लिए वेबसाइट में अपना ऐप्लिकेशन रिफरेंस नंबर और कैप्चा कोड डालना होगा, जिसके बाद आप लिस्ट में अपने नाम की स्थिति देख पाएंगे। ऑनलाइन सूची में प्रत्येक परिवार का सदस्य अब अपनी अंतिम स्थिति की ऑनलाइन चेक कर सकता है। वहीं इस सूची से जो लोग बाहर हो गए हैं, उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है। 

पिछले दिनों केंद्र सरकार ने स्पष्ट किया कि जिन लोगों के नाम छूट गए हैं या अंतिम सूची में भी शामिल नहीं हो पाए हैं, उन्‍हें फॉरेन ट्राइब्यूनल के सामने अपील करनी होगी। इसके लिए उनके पास 120 दिन का वक़्त होगा। पिछले दिनों ही फॉरेन ट्राइब्यूनल्स में अपील करने की समयअवधि 60 से बढ़ाकर 120 दिन की गई। सरकार द्वारा निर्धारित नई समय सीमा के अनुसार, लोग इस वर्ष 31 दिसंबर तक अपील दायर कर सकते हैं।

The Zoya Factor : सामने आया Dialogue Promo, फिर सोनम ने मचाई धूम

इस राज्य के लोग देशभर में चुकाते हैं पेट्रोल और डीजल पर सबसे अधिक टैक्स

एक और भाजपा शासित राज्य ने भारी जुर्माने को कम करने का किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -