असम: किरण सैकिया बोरा को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
असम: किरण सैकिया बोरा को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड
Share:

 

दरांग-आधारित लेखिका और साहित्यिक कार्यकर्ता किरण सैकिया बोरा को असम लेखिका संस्था, महिला लेखकों के लिए असम की अग्रणी साहित्यिक संस्था द्वारा 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड' से सम्मानित किया गया है।

राज्य पुरस्कार जीतने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक बोरा, दरांग के मंगलदई के ज्योतिनगर में रहती  हैं। असम लेखिका संस्था के द्विवार्षिक सम्मेलन के दौरान गुवाहाटी में तीर्थ नाथ सरमा भवन, चांदमारी में एक औपचारिक समारोह में पुरस्कार प्रदान किया गया।

किरण सैकिया बोरा की पांच किताबों में 'जधु कथार अमृत गाथा', 'जीतू गृहे माधबार भक्ति जधोई' और 'कबीतारे बिग्यान' शामिल हैं। वह 1999 से 2020 तक साहित्यिक संगठन की मंगलदाई शाखा की अध्यक्ष भी थीं। वह मंगलदाई टाउन बॉयज़ एलपी स्कूल की प्रधानाध्यापिका के रूप में सेवानिवृत्त हुईं, और उनकी सेवा को 1997 में एक राज्य शिक्षक पुरस्कार के साथ मान्यता मिली।

सैकिया बोरा ने नॉर्थईस्ट नाउ के साथ एक साक्षात्कार में आम जनता, विशेष रूप से छोटे बच्चों के उद्देश्य से अपनी शांतिपूर्ण रचनात्मक यात्रा के लिए पुरस्कार को एक महान प्रेरणा के रूप में वर्णित किया। सैकिया बोरा के अलावा, राज्य की छह अन्य प्रसिद्ध महिला लेखकों को पुरस्कार दिया गया था, जिनमें डॉ सुचित्रा काकाती, डॉ अंजलि सरमा, दीप्तिमोई बुरहागोहेन गोगोई, सैयदा नूरजहान, तोसेश्वरी फुकन नियोग और रेणु दत्ता बरुआ शामिल हैं।

भारत में 650 के पार पहुंचा 'ओमिक्रॉन' का आंकड़ा, ये 2 राज्य है अधिक प्रभावित

अरूण जेटली की जयंती पर भाजपा के इन नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि

चीन मामलों के विशेषज्ञ 'विक्रम मिसरी' बनेंगे देश के नए Deputy NSA, जानिए उनके बारे में सबकुछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -