विधानसभा चुनाव: असम में 'कमल' का जोर, केरल में लेफ्ट की आंधी.. जानें क्या है बंगाल का हाल
विधानसभा चुनाव: असम में 'कमल' का जोर, केरल में लेफ्ट की आंधी.. जानें क्या है बंगाल का हाल
Share:

नई दिल्ली: अब तक के रुझानों में असम में फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भाजपा की सरकार बनती नज़र आ रही है। असम में वोटों की गिनती जारी है। असम के शुरुआती रुझानों में भगवा दल ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। फिलहाल, रुझानों में भाजपा 76 सीटों पर बढ़त बनाए नज़र आ रही है। वहीं, कांग्रेस भी 36 सीटों के साथ पीछा कर रही है। हालांकि, अन्य भी 3 सीट पर बढ़त लेता दिख रहा है। अब तक 113 सीटों के रुझान आ गए हैं, जबकी कुल सीटों की संख्या 126 है।

वहीं, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के में भी मतगणना जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बंगाल के रुझानों में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। बंगाल में 280 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) 167 और भाजपा 113 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन 2 सीट पर तो अन्य 3 सीट पर बढ़त बने हुए है।  हालाँकि, खुद ममता बनर्जी, नंदीग्राम सीट से 8000 वोटों से पीछे चल रहीं हैं, यहाँ भाजपा के शुभेंदु अधिकारी को बढ़त है। 

उधर केरल विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। फिलहाल, 140 सीटों के शुरुआती रुझान आ चुके हैं, जिसमें एलडीएफ स्पष्ट बहुतमत लाती दिख रही है। केरल में एलडीएफ गठबंधन 93 सीटों पर आगे चल रहा है, वहीं यूडीएफ की 44 सीटों पर बढ़त है। भाजपा और अन्य के खाते में क्रमशः 1-2 सीट जाती दिख रही है। 

केरल चुनाव परिणाम 2021: मेट्रोमैन ई. श्रीधरन 2,000 से अधिक मतों पर चल रहे है आगे

बंगाल चुनाव: रुझानों में TMC को स्पष्ट बहुमत, 153 सीटों पर बनाई बढ़त

मैंने चेताया, लेकिन सरकार ने नज़रअंदाज़ किया...., कोरोना से बिगड़ती हालत पर भड़के राहुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -