मंदिर के 5 Km दायरे में नहीं बेच पाएंगे बीफ, असम में हिमंत सरकार का विधेयक पेश
मंदिर के 5 Km दायरे में नहीं बेच पाएंगे बीफ, असम में हिमंत सरकार का विधेयक पेश
Share:

गुवाहाटी: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार (12 जुलाई) को मवेशियों की हत्या और बिक्री पर रोक लगाने के लिए राज्य विधानसभा में मवेशी संरक्षण से जुड़े विधेयक ‘असम मवेशी संरक्षण विधेयक 2021’ पेश किया। सीएम सरमा ने कहा कि नए कानून का मकसद सक्षम अधिकारियों द्वारा निर्धारित स्थानों के अलावा अन्य जगहों पर बीफ की बिक्री और खरीद पर रोक लगाना है।

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार (12 जुलाई) को मवेशियों की हत्या और बिक्री पर रोक लगाने के लिए राज्य विधानसभा में मवेशी संरक्षण से जुड़े विधेयक 'असम मवेशी संरक्षण विधेयक 2021' पेश किया। सरमा ने कहा कि नए कानून का मकसद सक्षम अधिकारियों द्वारा तय जगहों के अलावा अन्य जगहों पर बीफ की बिक्री और खरीद पर रोक लगाना है। विधेयक में उचित कागज़ात के अभाव में मवेशियों को एक जिले से दूसरे जिले ले जाने और अन्य जगहों पर बीफ की बिक्री व खरीद को अवैध बनाने का प्रस्ताव है। इसके साथ ही नए प्रस्तावित कानून ‘असम मवेशी संरक्षण विधेयक 2021’ के तहत अपराध गैर जमानती होगा।

दोषी पाए जाने वाले किसी भी शख्स को कम से कम तीन साल और अधिकतम 8 वर्ष तक की कैद या 3 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक का जुर्माना व दोनों हो सकता है। नए कानून के तहत यदि कोई दोषी दूसरी बार उसी या जुड़े अपराध का दोषी पाया जाता है तो उसकी सजा दोगुनी हो जाएगी। 

गुंडे-अपराधियों की हिमायती है सपा... 'पुलिस पर भरोसा नहीं वाले' बयान पर चौतरफा घिरे अखिलेश

नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- "नई जनसंख्या नियंत्रण नीति नहीं करेगी काम..."

WHO प्रमुख ने दी चेतावनी, कहा- दुनिया भर में फैल रहा कोविड डेल्टा प्लस वेरिएंट...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -