असम में एक और मदरसा ध्वस्त, बन चुका था आतंकवाद का गढ़
असम में एक और मदरसा ध्वस्त, बन चुका था आतंकवाद का गढ़
Share:

गुवाहाटी: असम में आतंकवाद की ट्रेनिंग देने वाले मदरसों पर सरकार का बुलडोजर एक्शन जारी है। बुधवार को ही बोंगईगांव जिले में स्थित एक मदरसे को जमींदोज़ कर दिया गया। खास बात है कि AQIS/ABT (अल कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम) से कनेक्शन वाले 37 लोगों को गिरफ्तार करने के बाद यह तीसरा मदरसा असम सरकार द्वारा ढहाया गया है। इससे पहले सोमवार को सरकार ने बरपेटा जिले में बुलडोज़र की कार्रवाई की थी।

सूबे के बोंगईगांव जिले में स्थित मरकजुल मा-आरिफ कुरियाना मदरसा को ध्वस्त कर दिया गया। मीडिया से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक स्वप्ननील डेका ने बताया है कि, 'जिला प्रशासन ने अपने एक आदेश में कहा है कि मदरसा का स्ट्रक्चर कमजोर और इंसानों के लिए सुरक्षित नहीं है, क्योंकि मदरसा भवन को APWD/IS मानदंडों के मुताबिक नहीं बनाया गया था।' उन्होंने कहा कि, 'कल गोपालपुरा पुलिस ने AQIS/ABT के साथ कनेक्शन के कारण अरेस्ट हुए शख्स के साथ मदरसा में चेकिंग की थी। जिला प्रशासन के आदेश के मुताबिक, हम मदरसा को गिराने की प्रक्रिया आरंभ कर रहे हैं।'

सोमवार को बरपेटा में की गई कार्रवाई के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि परिसर का उपयोग आतंकवादी गतिविधियों के लिए किया जा रहा था। उस दौरान ढकालीपारा स्थिति मदरसा ढहाया गया था। साथ ही AQIS/ABT के साथ कनेक्शन होने के आरोप में दो भाइयों अकबर अली और अबुल कलाम आजाद को अरेस्ट किया गया था।

रायपुर के लग्जीरियस रिसोर्ट में मजे कर रहे झारखंड के MLA, कांग्रेस-JMM को टूट का डर

सोशल मीडिया पर फिर मची 'योगिराज' की धूम, वजह जानकर आप भी कहेंगे 'वाह'

झारखंड में कानून का राज नहीं बचा, अपराधियों में कोई खौफ नहीं.., अंकिता हत्याकांड पर बोला HC

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -