अनफिट पुलिसकर्मियों की छुट्टी करेगी असम सरकार, IPS-APS समेत तमाम अधिकारियों को 3 महीने की मोहलत!
अनफिट पुलिसकर्मियों की छुट्टी करेगी असम सरकार, IPS-APS समेत तमाम अधिकारियों को 3 महीने की मोहलत!
Share:

गुवाहाटी: असम की हिमंता बिस्वा सरमा सरकार ने पुलिस डिपार्टमेंट के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. इसके अनुसार, जो ‘डेडवुड’ पुलिसकर्मी हैं, यानी जो शराब पीते हैं, मोटे हैं और ड्यूटी में अपना 100 फीसद नहीं दे पाते हैं, उन्हें सरकार ने अपने आप को फिट करने के लिए तीन महीने की मोहलत दी है. यदि 90 दिनों में वे फिट नहीं होते, तो उन्हें रिटायर कर दिया जाएगा या फिर VRS दे दिया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद असम के DGP जीपी सिंह ने आज मंगलवार (14 मई) को ट्वीट करते हुए दी है.

 

 
असम DGP ने कहा कि हम IPS और APS समेत असम के सभी पुलिसकर्मियों को खुद को फिट रहने के लिए 15 अगस्त तक का वक़्त दे रहे हैं. इसके बाद अगले 15 दिनों में हम उनके बॉडी मास इंडेक्स (BMI) को दर्ज करना शुरू कर देंगे. इसके बाद जिनका BMI 30 से अधिक पाया जाएगा, उन्हें 3 महीने की और मोहलत दी जाएगी, ताकि वो इसे घटाएं. यदि इस दौरान भी वे ऐसा करने में नाकाम रहते हैं, तो उन्हें मेडिकल आधार पर VRS दे दिया जएगा. असम DGP जीपी सिंह ने कहा कि 16 अगस्त से हम BMI असेसमेंट शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि असम में पुलिस बल की कुल तादाद करीब 70 हजार है.

 

पिछले सप्ताह DGP ने एक बयान में कहा था हमने 650 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की एक सूची तैयार की है, जो कथित तौर पर शराब पीने के आदी हैं या मोटे हैं. इसके साथ ही जो ड्यूटी में अपना 100 फीसदी नहीं दे पा रहे हैं. ऐसे अनफिट कर्मियों को गहन समीक्षा के बाद VRS की पेशकश की जाएगी. असम के DGP जीपी सिंह ने 8 मई को कहा था कि हमारे पास पहले से ही करीब 680 लोगों की एक सूची मौजूद है.

पीएम मोदी ने 71000 युवाओं को बांटे सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र, 1 साल में 10 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य!

लालू यादव के करीबियों पर CBI के छापे, लैंड फॉर जॉब केस में दिल्ली से बिहार तक एक्शन

'लड़कियों से शादी करो, फिर उन्हें धर्मांतरित कर आतंकवाद में धकेल दो..', CM शिवराज ने बताया हिज्ब-उत-तहरीर का पैटर्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -