एसओपी जारी होने के बाद ही शैक्षणिक संस्थान खोलने का फैसला करेगी असम सरकार
एसओपी जारी होने के बाद ही शैक्षणिक संस्थान खोलने का फैसला करेगी असम सरकार
Share:

गुवाहाटी: असम राज्य का शिक्षा विभाग आज 1 सितंबर को स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बना रहा है। लेकिन राज्य सरकार शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का फैसला कोविड-19 के लिए संशोधित मानक संचालन प्रोटोकॉल (एसओपी) जारी होने के बाद ही लेगी। इस बीच राज्य में शैक्षणिक संस्थान 6 सितंबर, 2021 से चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू होंगे।

राज्य के शिक्षा विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सरकार स्कूली छात्रों के स्वास्थ्य के साथ जोखिम लेने के मूड में नहीं है क्योंकि उन्हें अभी तक टीका नहीं लगाया गया है। असम शिक्षा विभाग द्वारा राज्य में शैक्षणिक संस्थान खोलने के लिए एक मानक संचालन प्रक्रिया निर्धारित की गई है। एसओपी को लेकर असम के शिक्षा मंत्री रनोज पेगू ने कहा कि विभाग असम स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों का पालन करेगा।

इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि एचएस प्रथम वर्ष के नए प्रवेश के लिए सीटों की उपलब्धता में कोई समस्या नहीं है। मैट्रिक परीक्षा में बैठने के तुरंत बाद छात्रों को प्रवेश देने वाले कुछ संस्थानों को छोड़कर, प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए प्रवेश प्रक्रिया सभी संस्थानों में सुचारू रूप से चलेगी। शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि शिक्षा विभाग दो पालियों में कक्षाएं संचालित करने की योजना बना रहा है।

मैग्सेसे पुरस्कार 2021 के नामों का हुआ ऐलान, इन पांच हस्तियों को मिलेगा सम्मान

सनी लियोन ने लगाई पानी में आग, सोशल मीडिया पर छाई तस्वीर

सौर ऊर्जा की ओर जा रहा रेलवे, उत्सर्जन में कटौती कर सकता है: अध्ययन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -