भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी का 'डुप्लीकेट' ! असम CM हिमंता सरमा ने कर दिया बड़ा दावा
भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी का 'डुप्लीकेट' ! असम CM हिमंता सरमा ने कर दिया बड़ा दावा
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के कथित "बॉडी डबल" के कथित नाम और पते का खुलासा करने के अपने इरादे की घोषणा की है, जिसके बारे में उनका दावा है कि इसका इस्तेमाल असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान किया गया था। सरमा ने पहले यह दावा करते हुए सुझाव दिया था कि राज्य में कांग्रेस की रैली के दौरान एक हमशक्ल का इस्तेमाल किया गया होगा। असम के मुख्यमंत्री ने डिब्रूगढ़ की अपनी दो दिवसीय यात्रा के बाद इन विवरणों को प्रकट करने की योजना बनाई है। सरमा पहले भी सवाल उठा चुके हैं कि क्या "बॉडी डबल" का कथित इस्तेमाल एक व्यापक साजिश का हिस्सा है।

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान राहुल गांधी द्वारा "बॉडी डबल" के इस्तेमाल के संबंध में सरमा के दावे से विवाद खड़ा हो गया। उन्होंने रैली के दौरान बस के सामने बैठे व्यक्ति की प्रामाणिकता पर सवाल उठाया, जिसका अर्थ था कि वह स्वयं राहुल गांधी नहीं हो सकते। मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि यात्रा के लिए इस्तेमाल की गई बस में कई कमरे थे और गांधी अक्सर कुछ लोगों के साथ अंदर बैठे होते थे, जबकि एक "हमशक्ल" जनता की ओर हाथ हिलाता था। यात्रा को असम में पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ा, जिसके कारण कांग्रेस कार्यकर्ताओं और राज्य पुलिस के बीच झड़पें हुईं, जिसके परिणामस्वरूप राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर असम सीआईडी ​​को स्थानांतरित कर दी गई।

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 18 से 25 जनवरी तक असम से गुजरी, जो राहुल गांधी और हिमंत सरमा के बीच आदान-प्रदान का केंद्र बिंदु बन गई। सरमा के आरोपों के जवाब में, कांग्रेस सांसद ने उन्हें "भारत का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री" करार दिया। चल रहा विवाद यात्रा और असम में व्यापक राजनीतिक परिदृश्य को लेकर राजनीतिक तनाव में एक और परत जोड़ता है।

भारतीय रेलवे में डेढ़ लाख नौकरियां ! केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले- हर साल आएंगी ऐसी वेकेंसी

कांग्रेस ने नितीश कुमार को कहा गिरगिट ! RJD का हाथ छोड़ BJP के साथ बना रहे हैं सरकार

'अजान के वक़्त भजन बजता है, तेरा मंदिर उड़ा देंगे..', कानपुर के रामजानकी मंदिर में लगे धमकी भरे पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -