ये गोली आपके बालों को बना देगी बेहद चमकदार और मजबूत
ये गोली आपके बालों को बना देगी बेहद चमकदार और मजबूत
Share:

पैन किलर आपदा दर्द तो दूर करती ही है साथ में आपके बालों का भी काफी ध्यान रखती हैं. जी हाँ, पेनकिलर या दिल के रोगियों को दी जाने वाली एस्प्रिन की छोटी सी गोली बहुत कमाल की होती है. इस एक गोली से त्वचा और बालों को कितना फायदा होता है, आप सोच भी नहीं सकती. आज हम इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से एक गोली आपके बालों को खूबसूरत बना सकती हैं. इसके लिए आपको अपनानी होंगी ये टिप्स.

बचाए बालों की चमक -

स्विमिंग पूल के पानी में क्लोरिन की मात्रा बहुत ज्यादा होती है, जिससे बालों की चमक फीकी पड़ जाती है. आप एस्प्रिन की मदद से बालों की खोई हुई चमक पा सकती हैं. इसके लिए एक गिलास गरम पानी में एस्प्रिन की छह से आठ गोलियां डालें. इस पेस्ट को बालों में लगाएं. दस से पंद्रह मिनट बाद बालों को पानी से साफ कर लें.

डैंड्रफ को करे कंट्रोल -

अगर आपको डैंड्रफ की समस्या बहुत है तो एस्प्रिन इसमें लाभदायक है. एस्प्रिन की दो गोलियों को बारीक पीस लें. अब इसमें शैंपू की सामान्य मात्रा मिलाएं और फिर बालों में इसे लगा दें. पेस्ट लगाने के एक से दो मिनट बाद बालों को धो लें. उसके बाद बालों को फिर से शैंपू से धोएं.

मुंहासे होंगे दूर -

मुंहासों की समस्या तो हर किसी को होती है. इससे निजात दिलाने में एस्प्रिन मदद कर सकती है. एक गोली को पीस लें. अब उसमें थोड़ा-सा पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं. अब इसे मुंहासों वाली जगह पर लगाएं. दो मिनट बाद पानी से इसे साफ कर लें. यह मुंहासे के साथ लालिमा भी खत्म करती है. जब तक मुंहासे खत्म नहीं हो जाते, आप इसे दोहरा सकती हैं.

क्या आप करते हैं शैम्पू का सही तरीके से इस्तेमाल, ये होती हैं गलतियां

आलू करेगा आपके बालों का डैंड्रफ दूर

लम्बे, घने और आकर्षक बालों के लिए रहना होगा इन चीज़ों से दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -