लम्बे, घने और आकर्षक बालों के लिए रहना होगा इन चीज़ों से दूर
लम्बे, घने और आकर्षक बालों के लिए रहना होगा इन चीज़ों से दूर
Share:

सुंदर, घने और लम्बे बाल हर लड़की की चाहत होते हैं. इससे उनकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि वो चाहते हुए भी अपने बालों को लम्बा नहीं कर पाती. इसके लिए कई जतन करती है लेकिन वैसे बाल नहीं पाती. अगर आपका मन चमकदार बालों को पाने का है, तो ऐसे में आपको उनके विकास और रखरखाव का भी खास ख्याल रखना चाहिए. चलिए जानते हैं उन तरीकों के बारे में जिससे आप अपने बालों को झट से सुंदर बना सकते हैं. 

* ज्यादा शैम्पू: शैम्पू हमारे बालों की सारी गंदगी को दूर करने में मदद करता है, लेकिन इसका ज्यादा इस्तेमाल करने से आपके बालों को नुकसान भी पहुंच सकता है, क्योंकि ज्यादा शैम्पू करने से हमारे स्कैल्प का सारा ऑयल बाहर निकल जाता है. यह ऑयल हमारे बालों की बेहतर ग्रोथ के लिए अच्छा होता है. 

* पानी पिएं: पानी पीने से हमारे बालों की ग्रोथ भी अच्छी होती है. रोजाना पानी पीने से हमारा शरीर हाईड्रेट रहता है और इससे हमारा अंदरूनी सिस्टम स्वस्थ भी रहता है.

* इलेक्ट्रॉनिक हेयर रोड्स: अगर आप अपने बालों को रोजाना कर्ल या स्ट्रेट करती हैं तो यह बहुत बड़ी बेवकूफी होगी. इससे आपके बाल डैमेज हो सकते हैं. अगर आप हेयर ड्रायर का इस्तेमाल फिर भी करते हैं तो इसे कूल मोड में ही इस्तेमाल करें.

* चौड़ी कंघी: मार्केट में भले ही हमारे बालों के लिए कई तरह के हेयर ब्रश या रोलर्स उपलब्ध हों, लेकिन आप अपने बालों में इस तरह के ब्रश का इस्तेमाल कभी ना करें, बालों के लिए आप चौड़ी कंघी का इस्तेमाल कर सकती हैं.

* सोते समय ख्याल: आप अपने सिल्क के तकिए पर ही सिर रखकर सोएं. इतना ही नहीं इसके अलावा आप जुड़ा बनाते समय कभी भी अपने बालों पर रबर को टाइट ना करें ओर आप हर सप्ताह अपने तकिए के कवर को बदलना भी ना भूलें.

केले से बनाएं अपनी स्किन स्मूथ और सॉफ्ट

बालों को कलर करने से पहले ध्यान में रखें ये बातें

आपके बाल बताते हैं आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -