अब आसिफ अली जरदारी पर भी बाहर जाने पर रोक लगी
अब आसिफ अली जरदारी पर भी बाहर जाने पर रोक लगी
Share:

पाकिस्तान : पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर को यहाँ के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में डाल दिया गया है, जिसके कारण दोनों देश से बाहर नहीं जा सकेंगे इस मामले में पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने बुधवार को इस बात की पुष्टि करके इस बात कि जानकारी दी.

यहाँ के एक अखबार के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय ने मंत्रालय को यह निर्देश दिया कि फर्जी खातों और कई मुख्यधारा के बैंकों के जरिए अरबों मूल्य के हुए फर्जी लेनदेन की जांच से संबंधित एक मामले में जाँच के आदेश दिए थे. बताया जा रहा है इन फर्जी खातों का इस्तेमाल रिश्वत के जरिए प्राप्त हुई भारी भरकम रकम को ठिकाने लगाने के लिए किया गया था.

मामले में यहाँ के कार्यवाहक आंतरिक मंत्री आजम खान ने पुष्टि की कि सर्वोच्च न्यायालय ने मंत्रालय को निर्देश दिया है कि जरदारी और उनकी बहन तालपुर के नाम सोमवार को ईसीएल में डाल दिए जाएं, जिसके बाद मंत्रालय ने आदेश का पालन किया. बता दें कि जरदारी और तालपुर सहित सात लोग कथित रूप से कुल 35 अरब रुपये के संदिग्ध लेनदेन के लिए कुछ बैंक खातों के इस्तेमाल में लिप्त  रहे हैं.

66 सालों से नहीं किया ये काम तो गिनीज़ बुक में शामिल हुआ नाम

फीफा 2018: इतना छोटा देश पहली बार फाइनल में

फीफा 2018: इंग्लैंड को पछाड़ क्रोएशिया खेलेगा फाइनल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -