फीफा 2018: इतना छोटा देश पहली बार फाइनल में

Jul 12 2018 09:46 AM
फीफा 2018: इतना छोटा देश पहली बार फाइनल में

क्रोएशिया: क्रोएशिया ने बुधवार को फीफा विश्व कप 2018 के दूसरे सेमीफाइनल में खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड को 2-1 से हराकर इतिहास में पहली बार फाइनल में एंट्री ले ली है. अब रविवार को क्रोएशिया का फाइनल में मुकाबला फ्रांस से होगा, जिसने पहले सेमीफाइनल में बेल्जियम को 1-0 से मात दी थी. बता दें कि क्रोएशिया की पूरी आबादी मात्र 40 लाख ही है. 

बता दें कि मैच से पूर्व क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा गर्बर कित्रोविच ने ब्रिटीश प्रधानमंत्री थेरेसा मई को क्रोएशिया की फुटबॉल जर्सी गिफ्ट की थी. बहरहाल, क्रोएशिया के एक दर्शक ने कहा कि हम बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं. पिछली बार हमने युद्ध और आजादी के बाद 1998 में सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. हमने दर्शाया कि हम जीत सकते हैं. यह छोटे देश के लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं.

 

बता दें कि क्रोएशिया के मारियो मैंडजुकिच ने एक्स्ट्रा टाइम में गोल दागकर टीम को पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया. इस मैच के दौरान क्रोएशियाई दर्शकों ने जागरेब के प्रमुख चौराहे पर सेमीफाइनल मैच का लुत्फ़ उठाया और जीत का शानदार जश्न मनाया. इस दौरान फैंस ने आतिशबाजी की और देश का झंडा फहराते हुए जीत का जश्न मनाया. क्रोएशिया के एक फैन ने कहा कि किसी को हमारी जीत की उम्मीद नहीं थी.

आज होगा भारत और इंग्लैंड के बीच कड़ा मुकाबला

फीफा 2018: इंग्लैंड को पछाड़ क्रोएशिया खेलेगा फाइनल

VIDEO : नशे की बुरी लत ने इन क्रिकेटर्स को पहुंचाया था सलाखों के पीछे

 

?