एशियाई शेयर तकनीकी आय के बाद खुशहाली लौटने की संभावना हुई तेज
एशियाई शेयर तकनीकी आय के बाद खुशहाली लौटने की संभावना हुई तेज
Share:

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में, एशियाई शेयरों में शुक्रवार को तेजी का दौर जारी रहा, अमेरिकी इक्विटी में रिकवरी और मजबूत कॉरपोरेट अर्निंग्स ने स्टेज को स्थापित किया। ऑस्ट्रेलिया का एएसएक्स 200 शुरुआती कारोबार में 0.14 प्रतिशत चढ़ गया, जबकि हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक वायदा 0.26 प्रतिशत ऊपर रहा। जापान का निक्केई 225 वायदा बुधवार को अंतर्निहित सूचकांक के बंद होने से 0.24% और 0.31 प्रतिशत नीचे रहा।

दुनिया भर में MSCI का स्टॉक 0.44percent था। दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामलों की रिकॉर्ड संख्या और 3 नवंबर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव निवेशकों के लिए आगे बढ़ते हुए प्रमुख कारक बने रहे। लेकिन अल्पावधि में, टेक कंपनियों की मजबूत तिमाही रिपोर्ट के एक आहार ने एशिया में एक उथल-पुथल के लिए मंच तैयार किया। Google माता-पिता वर्णमाला, Amazon.com इंक, Apple Inc और Facebook Inc सभी ने तिमाही राजस्व के लिए विश्लेषक अनुमानों को हरा दिया, अमेज़न ने रिकॉर्ड मुनाफे के दूसरे सीधे तिमाही की रिपोर्टिंग की। एक दिन पहले महत्वपूर्ण सेलऑफ के बाद अमेरिकी शेयरों ने गुरुवार को रिबाउंड का आनंद लिया। उन्हें तीसरी तिमाही में अमेरिकी आर्थिक विकास पर एक मजबूत-से-अपेक्षित रिपोर्ट द्वारा बढ़ाया गया था, जिसने रिकॉर्ड विस्तार पाया लेकिन महामारी से झुलसे निशान।

डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज 0.52percent बंद हुआ। एसएंडपी 500 में 1.19 प्रतिशत और नैस्डैक कंपोजिट में 1.64 प्रतिशत की वृद्धि हुई। दिसंबर ब्रेंट क्रूड वायदा USD1.66, या 4.2percent नीचे थे, और US WTI क्रूड वायदा USD1.50, या 4percent, कम थे। गुरुवार को सोने की कीमतें एक महीने के निचले स्तर पर पहुंच गईं, जिससे डॉलर में मजबूती आई। अमेरिकी सोना वायदा 0.6 फीसदी की गिरावट के साथ USD1,868 पर बंद हुआ।

आज शादी के बंधन में बंधेंगी काजल अग्रवाल, सामने आए हल्दी-मेहँदी के फोटोज

वायरल हुआ 'गोविंदा' का डांस वीडियो, फैंस बोले- आ गया HERO NO -1

विवादों में घिरी अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बम' का नाम बदला, अब ये होगा नया नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -