Asian Games 2023: शूटिंग में भारतीय नारीशक्ति ने रचा इतिहास, मनु भाकर की टीम ने जीता गोल्ड मेडल
Asian Games 2023: शूटिंग में भारतीय नारीशक्ति ने रचा इतिहास, मनु भाकर की टीम ने जीता गोल्ड मेडल
Share:

नई दिल्ली: भारत ने बुधवार (27 सितंबर) को हांगझू में एशियाई खेल 2023 के चौथे दिन अपने स्वर्ण पदक की शुरुआत की। मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की भारतीय शूटिंग टीम ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता, जो एशियाई खेलों 2023 में भारत के लिए चौथा स्वर्ण है। भारतीय टीम 1759 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रही। चीन ने 1756 के साथ रजत पदक जीता जबकि कोरिया गणराज्य ने 1742 के साथ कांस्य पदक जीता।

क्वालिफिकेशन राउंड में मनु (590) शीर्ष पर रहीं, ईशा (586) पांचवें स्थान पर रहीं। रिदम (583) सातवें स्थान पर रहे, लेकिन चूंकि फाइनल में प्रति देश केवल दो निशानेबाजों को अनुमति है, रिदम कट से चूक गए। इसके साथ ही भारत ने अपना सातवां निशानेबाजी पदक और कुल मिलाकर चौथा स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है। इससे पहले दिव्यांश सिंह पंवार, रुद्रंक्ष पाटिल, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर की टीम ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम में विश्व रिकॉर्ड तोड़ स्वर्ण पदक पर कब्जा किया था। इसके अलावा महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टीम में मेहुली घोष, रमिता जिंदल और आशी चौकसे की तिकड़ी को रजत मिला था।

रमिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत स्पर्धा में भी कांस्य पदक हासिल किया। ऐश्वर्या ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल व्यक्तिगत स्पर्धा में भी कांस्य पदक जीता था। आदर्श सिंह, विजयवीर सिद्धू और अनीश भानवाला की पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल तिकड़ी ने भी कांस्य पदक अपने नाम किया था। मौजूदा महाद्वीपीय प्रतियोगिता में यह भारत का 16वां पदक है। उनके पास कुल चार स्वर्ण, पांच रजत और सात कांस्य पदक हैं।

Asian Games 2023: चीन के घर में घुसकर चीन को दी मात, शूटिंग में भारत को एक और गोल्ड मेडल

वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 से संन्यास लेंगे विराट कोहली! करीबी दोस्त ने किया हैरतंअगेज खुलासा

होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स एडिशन को देख दीवाने हुए बाइक लवर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -