फिलीपींस को है 5 लाख डाॅलर की आर्थिक सहायता की जरूरत
फिलीपींस को है 5 लाख डाॅलर की आर्थिक सहायता की जरूरत
Share:

नई दिल्ली। फिलीपींस को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से लड़ाई हेतु 5 लाख डाॅलर अर्थात लगभग 3.2 करोड़ रूपए की आर्थिक सहायता की आवश्यकता है। भारत द्वारा किसी भी देश को आतंकी समूहों से सुरक्षा हेतु आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई गई है। इसे लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और फिलीपींस के विदेश मंत्री अलन पीटर काएटानो के बीच 6 जुलाई को की गई चर्चा के बाद दी गई है।

बताया गया है कि कई लोग इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक की कैद में हैं। उन्हें दी जाने वाली आर्थिक सहायता हेतु फिलीपींस का नए बेस्ट फ्रेंउ चीन ने इस तरह के संकट के हालात में लगभग 2 करोड़ रूपए से कम की आर्थिक सहायता की आवश्यकता है। मिनीला में भारतीय दूतावास की तरफ से जारी बयान में कहा गया

श्मारावी सिटी में लोगों के मारे जाने पर सुषमा स्वराज ने शोक व्यक्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार फिलीपींस की सेना व समर्थित आतंकी समूह के बीच 26/11 जैसा संघर्ष हो रहा है। बीते करीब 7 सप्ताह से जो संघर्ष चल रहा है। उसमें लगभग 90 जवान शहीद हो गए हैं। फलीपींस के राष्ट्रपति राॅड्रिगो डुटर्ट ने मिंदानाओ में तनाव के हालात देखते हुए मार्शल लाॅ लगा दिया है यहां पर लोग बाहर तक नहीं निकल पा रहे हैं। गौरतलब है कि 380 आतंकी मारे जा चुके हैं।

आतंकियों के थैले में होता गौमांस तो मारे जाते आतंकी

बडगाम आतंकी हमला : सेना ने ढेर किए हिज्बुल के 3 आतंकी, जब्द हुए कई खतरनाक हथियार

अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वालो के लिए केंद्र सरकार ने किया आर्थिक मदद का एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -