फिर कप्तान बने धोनी, किया कुछ ऐसा

tyle="text-align: justify;">नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश के साथ हुए एशिया कप के मुक़ाबले में कप्तान की तौर पर फील्डिंग लगाते देखे गए. बांग्लादेश के बल्लेबाज शाकिब-अल-हसन का विकेट लेने के लिए फील्डर्स लगाए. धोनी भले ही अब टीम के कप्तान ना हों लेकिन ज़रूरत पड़ने पर वह अनौपचारिक कप्तान के रूप में टीम में मददगार साबित होते हैं. 

एशिया कप 2018 : बांग्लादेश पर भारत की जबरदस्त जीत



धोनी के अनुभव हमेशा टीम के हित में ही होता है चाहे वह डीआरएस की बात हो या, फील्डर्स पोजीशन की हो. टीम में धोनी के मौजूदगी की ज़रूरत की दरकार हमेशा इसीलिए रहती है. विराट कोहली हो या रोहित शर्मा दोनों ही कप्तान धोनी से सलाह-मशविरा ज़रूर लेते रहते हैं. टीम के अन्य खिलाड़ी भी धोनी से सलाह लेना पसंद करते हैं. शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुक़ाबले में विपक्षी टीम के बल्लेबाज़ जमे हुए थे, भारतीय टीम को उसका विकेट लेना ज़रूरी था और विकेट मिल नहीं रहा था, तब विकेट कीपर और पूर्व कप्तान धोनी ने कप्तान रोहित शर्मा से फील्डिंग में बदलाव के लिए कहा. धोनी की बात मानते हुए रोहित शर्मा ने शिखर धवन को लेग साईड में सर्कल के भीतर लगा लिया. रवींद्र जडेजा की अगली गेंद पर शिखर धवन ने शाकिब-अल-हसन का कैच लपक लिया. जडेजा की गेंद पर स्वीप करते हुए धवन के हांथो आउट होकर चलते बने. धोनी की इस सलाह पर कप्तान द्वारा लिए गए फैसले और फील्डिंग बदलने पर ही सफलता मिली. धोनी कि इस अनुभवी सौर सही सलाह पर क्रिकेट प्रेमियों ने धोनी कि खूब तारीफ़ कि और यह भी कह दिया, कि धोनी, रन बनाएं या न बनाएं लेकिन टीम में उनकी मौज़ूदगी की क्या अहमियत है, इस बात से ही अंदाजा लगा लिया जान चाहिए. धोनी की इस फील्डिंग ट्रिक से प्रभावित होकर चेन्नई सुपरकिंग्स के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से कहा गया स्टम्प के पीछे खड़े शातिर दिमागदार ने अपनी दिमाग लगाई और भारत को विकेट मिला. उनका ही योगदान होने से भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया था.

फीफा की तर्ज पर जम्मू कश्मीर में बनेगा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम



बतादें कि इस मैच में रवींद्र जडेजा साल भर के अंतराल क बाद एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी की है, इस मैच में रवींद्र हाडेजा ने 4 विकेट लिए और भारत ने 171 रनों के लक्ष्य को आसानी हासिल कर के बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया. भारत का अगला मुक़ाबला पकिस्तान के साथ रविवार को खेला जाएगा.

ख़बरें और भी ​

एडवेंचर का शौक है तो बाली मे ले वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज का मजा

भाजपा और कांग्रेस के बीच जंग की वजह बना केदार जाधव का 'बोलिंग एक्शन'

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -