फीफा की तर्ज पर जम्मू कश्मीर में बनेगा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम
फीफा की तर्ज पर जम्मू कश्मीर में बनेगा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में जल्द ही राष्ट्रीय परियोजना निर्माण निगम (एनपीसीसी) के तहत बक्षी स्टेडियम में खेल मैदान के निर्माण के साथ अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम बनने वाला है. बताया जा रहा है कि इस पूरी परियोजना का बजट 50 करोड़ रुपए है. इंटरनेशनल फुटबॉल प्रीमियर लीग और टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले स्टेडियम का निर्माण अगले वर्ष तक पूरा हो जाएगा, सहायक परियोजना प्रबंधक अर्शीद हुसियन ने बताया कि परियोजना का उद्देश्य फुटबॉलरों को अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय कोच प्रदान करना है. 

एशिया कप 2018: हार्दिक, अक्षर और शार्दुल की जगह लेंगे चहर, जडेजा और सिद्धार्थ कौल

उन्होंने बताया कि स्टेडियम का निर्माण फीफा मानदंडों के अनुसार किया जा रहा है, हमने छह सुविधा ब्लॉक रखे हैं जिनमें खाद्य न्यायालय और शौचालय शामिल हैं. हम जगह बढ़ाने के लिए एक नया पवेलियन बना रहे हैं.  इसमें एक कमेंट्री बॉक्स, वीवीआईपी बॉक्स और ड्रेसिंग हॉल शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम में एक साथ 18 हज़ार लोग बैठकर मैच का आनंद ले सकेंगे.

जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग में साजन भानवाल ने जीता रजत

उन्होंने कहा कि स्टेडियम की मुख्य सड़क, पार्किंग सुविधाओं के लिए नौ मीटर तक बढ़ा दी जाएगी और मैदान की सिंचाई और जल निकासी व्यवस्था प्रदान की जाएगी, इसके अलावा, स्टेडियम में नए विद्युत उपकरण स्थापित किए जाएंगे. स्थानीय लोगों और खिलाड़ियों ने भी अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की है. निवासियों में से एक अरिफ भट्ट ने कहा है कि, इस कदम से श्रीनगर के युवा खिलाडियों को मौका मिलेगा. इसके अलावा, यह श्रीनगर के व्यापार और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में भी मदद करेगा.

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भाजपा और कांग्रेस के बीच जंग की वजह बना केदार जाधव का 'बोलिंग एक्शन'

एशिया कप 2018: पाकिस्तानी फैन का हुस्न देख कर भारतीय प्रशंसकों ने हारा दिल

2018 Asia कप : भारत ने पकिस्तान को 8 विकेट से हराकर लिया चैंपियंस ट्रॉफी का बदला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -