2 साल बाद लौटेगा सुब्रतो कप, बांग्लादेश के स्कूल से भी हिस्सा लेगी टीम
2 साल बाद लौटेगा सुब्रतो कप, बांग्लादेश के स्कूल से भी हिस्सा लेगी टीम
Share:

अंतर-विद्यालय फुटबॉल टूर्नामेंट सुब्रतो कप के 61वें सत्र का आयोजन 6 सितंबर से 13 अक्टूबर को होने वाला है। कोविड महामारी की वजह से पिछले 2 वर्ष से इसका आयोजन नहीं हुआ था। टूर्नामेंट में देश भर की लगभग 85 स्कूल की टीमों के अलावा बांग्लादेश के एक स्कूल ने भी हिस्सा लेने की पुष्टि की है। जिसके सभी मुकाबले यहां के 4 मैदानों डॉ बीआर अंबेडकर स्टेडियम (दिल्ली गेट), तेजस फुटबॉल ग्राउंड (रेस कोर्स), सुब्रतो पार्क और जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर खेले जाने वाले है।

सुब्रतो मुखर्जी ‘स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसाइटी’ एवं वायु सेना द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किए जाने वाले इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता की मंगलवार को एलान कर दिया गया है। सुब्रतो कप के लेआन के मौके पर सुब्रतो मुखर्जी ‘स्पोर्ट्स एजुकेशन सोसायटी’ के महासचिव एवं विंग कमांडर यशवंत सिंह पंघाल ने बोला है कि- मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि सुब्रतो कप का आयोजन हम फिर से कर पा रहे हैं। इसका उद्देश्य भारत में जमीनी स्तर पर फुटबॉल को बढ़ावा देना पड़ेगा।

सुब्रतो कप का आयोजन तीन वर्गों में किया जाने वाला है। सब जूनियर बालक (अंडर-14) जिसकी शुरूआत 6 सिंतबर को होने वाले है और 15 सितंबर को जिसका फाइनल खेला जाने वाला है। जूनियर बालिका (अंडर-17) जो 19 सितंबर से शुरू हो कर 28 सितम्बर तक खेला जाने वाला है वहीं, जूनियर बालक (अंडर -17) वर्ग की शुरुआत 3 अक्टूबर को होने वाली है जिसका फाइनल 22 अक्टूबर को होगा और इसी दिन सुब्रतो कप का समापन समारोह भी निर्धारित है। इस प्रतियोगिता के विजेता, उपविजेताओं को विभिन्न आयु वर्ग में कुल 23 लाख रुपए की धनराशि दी जाने वाली है।

इंटर मिलान ने स्पेजिया को दी इतने अंकों से मात

भारत के स्टार फुटबॉलर समर ‘बद्रू’ बनर्जी ने दुनिया को कहा अलविदा

सलीमा टेटे का बड़ा बयान, कहा- "लकड़ा, प्रधान मेरी प्रेरणा हैं..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -