एएसआई को 15 दिसंबर 2020 से इस दिन तक फोटोग्राफी शुल्क में छूट
एएसआई को 15 दिसंबर 2020 से इस दिन तक फोटोग्राफी शुल्क में छूट
Share:

एएसआई ने 3000 एएसआई स्मारकों पर फोटोग्राफी शॉट्स या वीडियो के लिए देश की स्वतंत्रता छूट शुल्क की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में घोषणा की है। यह छूट 25 दिसंबर 2020 को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती से अगले स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त 2021 तक शुरू हो रही है। हालांकि, इस तरह की शूटिंग गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ऑनलाइन अनुमति की जरूरत है। आवेदक/एजेंसियां अपनी वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने बुधवार को कहा, भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन, स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन, भारतीय परंपराओं, विरासत और संस्कृति, पर्यटन विकास और राष्ट्रीय महत्व से संबंधित अन्य मुद्दों और 27 विश्व धरोहर स्थलों/प्रतिष्ठित स्थलों को छोड़कर एएसआई के विभिन्न स्मारकों में शूटिंग/फोटोग्राफी के लिए शुल्क के भुगतान से छूट दी जाएगी ।

एक समारोह में मंत्री ने 23/24 नवंबर 1978 को भगवान राम, लक्ष्मण और देवी सीता श्री राजगोपाल विष्णु मंदिर की चोरी हुई 13 वीं शताब्दी ई. की कांस्य मूर्तियों को सौंपने का आयोजन किया, एक मंदिर जो विजयनगर काल में बनाया गया था, जो कि तमिलनाडु सरकार का आइडल विंग था। एएसआई मुख्यालय में, नई दिल्ली में धरोहर भवन ने लोगों को एएसआई के स्मरणोत्सव की योजना के बारे में बताया। इस अवसर पर संस्कृति मंत्रालय, एएसआई और तमिलनाडु सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। 2014 से, 40 पुरावशेषों को विदेशों से भारत में लाया गया है, विशेष रूप से 1976 से 2014 तक इनमें से केवल 13 को ही पुनः प्राप्त किया गया है।

असम के हवाई यात्रियों के लिए लागु हुए नए नियम

शिकारियों से बचाने के लिए सफेद जिराफ में फिट किया गया जीपीएस ट्रैकर

विमानन मंत्रालय ने संचालित की उड़ानेओडिशा में ईको टूरिज्म स्पॉट्स को मिलेगी होमस्टे सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -