अश्विन बना सकते है टेस्ट क्रिकेट में इतिहास
अश्विन बना सकते है टेस्ट क्रिकेट में इतिहास
Share:

भारतीय टीम के नंबर वन स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में इतिहास बनाने का मौका होगा. अश्विन आईसीसी रैंकिंग में दूसरी बार नंबर वन गेंदबाज बनने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं. आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में अश्विन दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. भारत के पूर्व कप्तान और लेफ्ट आर्म स्पिनर बिशन सिंह बेदी पहले भारतीय गेंदबाज थे जिन्होंने नंबर की रैंकिंग हासिल की थी. 1973 के अंत में बेदी नंबर वन गेंदबाज बने थे. 

इसके बाद अश्विन ने 2105 का अंत नंबर वन पोजिशन के साथ किया था.वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन कर अश्विन एक बार फिर नंबर वन टेस्ट गेंदबाज बन सकते हैं. उन्हें इसके लिए ज्यादा मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होगी क्योंकि फिलहाल पहले नंबर के गेंदबाज इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे जिसका फायदा अश्विन को मिल सकता है.

गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज एंडरसन का नीचे खिसकना तय है क्योंकि वह कंधे की चोट के कारण लॉर्डस टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. अगर कोई खिलाड़ी अपनी टीम की ओर से किसी टेस्ट में नहीं खेलता है तो उसके एक प्रतिशत अंक कट जाते हैं. एंडरसन के इस समय 877 रेटिंग प्वाइंट हैं जबकि अश्विन के 871. पहले टेस्ट के बाद एंडरसन को कम से कम 8 अंकों का नुकसान हो सकता है. ऐसे में एंडरसन अश्विन से पीछे दूसरे स्थान पर खिसक जाएंगे और अश्विन नंबर वन गेंदबाज बन जाएंगे. इस बीच अश्विन ऑलराउंडरों की सूची में टॉप पर चल रहे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -