एशियन कुश्ती चैंपियनशिप: भारत के लिए आशू और आदित्य ने जीता कांस्य पदक
एशियन कुश्ती चैंपियनशिप: भारत के लिए आशू और आदित्य ने जीता कांस्य पदक
Share:

बुधवार को भारत के आशू और आदित्य कुंडु ने एशियन कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन क्रमश: 67 किग्रा और 72 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में कांस्य पदक हासिल कर लिया हैं. आशू ने सीरिया के अब्दुलकरीम मुहम्मद अल-हसन को 8-1 से हराया जबकि कुंडु ने जापान के नाओ कुसाका को 72 किग्रा के एकतरफा मुकाबले में डेढ़ मिनट में 8-0 से पराजित कर दिया. 

भारत ने चैंपियनशिप में इस तरह चार पदक जीत लिए हैं. इससे पहले सुनील कुमार ने 87 किग्रा में ऐतिहासिक स्वर्ण और अर्जुन हालाकुरकी ने 55 किग्रा ग्रीको रोमन वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया था. हालांकि ज्ञानेंद्र बुधवार को 60 किग्रा ग्रीको रोमन कांस्य पदक मुकाबले में 0-6 से हार गए. इस वर्ग का स्वर्ण पदक जापान के केनीचिरो फुमिता ने अपने नाम किया जिन्होंने किर्गिस्तान के झोलामन शारशेंकोव को 4-0 से शिकस्त दी. मेहदी शेफोल्लाह मोहसन नेजाद ने 60 किग्रा में दूसरा कांस्य पदक हासिल किया.

उन्होंने कजाखिस्तान के एडोस सुल्तानगली को 4-3 से पराजित किया. हालांकि गुरुवार से भारतीय महिलाओं की कुश्ती शुरू होनी हैं और उम्मीद ये की जा रही है कि महिला पहलवान भारत के पदकों की संख्या को और बढ़ाने में सफल रहेगी. पदक की मुख्य दावेदारों में विनेश फोगाट और साक्षी मलिक शामिल हैं.

T 20 World Cup: कल से शुरू हो रहा महासंग्राम, क्या भारत इस बार बनेगा चैंपियन ?

Ind Vs NZ: टीम इंडिया के उपकप्तान रहाणे ने न्यूज़ीलैंड को बताया फेवरेट, कहा - कीवी टीम जीत की दावेदार

नाडा की तरफ से सेम्पलिंग के दौरान 11 खिलाड़ी डोप में फंसे, 4 नाबालिक भी थे शामिल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -