रातोरात अमीर होने के लिए घर ले आए यह एक चीज़

Jun 12 2019 06:40 PM
रातोरात अमीर होने के लिए घर ले आए यह एक चीज़

आप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म में कई ऐसी वस्तुएं हैं जिनको पवित्र कहते हैं और जिन वस्तुओं के पास में होने से मन को शांति मिलती है व घर में भी संपन्नता आती है. इन सभी में आज हम एक वास्तु के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. कहते हैं इस वस्तु के पास में होने से जीवन में हमेशा देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और इसी के साथ जीवन में सभी सुखों की प्राप्ती हो जाती है. जी दरअसल हम जिसकी बात कर रहे हैं वह है अष्टदल कमल. कहा जाता है अष्टदल कमल को अत्यंत पवित्र माना जाता है, क्योंकि यह साक्षात देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है.

इसी के साथ शास्त्रों में अष्टदल कमल में देवी लक्ष्मी के आठ स्वरूपों के बारे में बताया गया है और ऐसा माना जाता है कि इन आठ स्वरुपों में विराजमान रहती है. जिस कारण से जिसके पास भी अष्टदल कमल होता है उसके पास सुख, संपन्न्ता, पैसा, वैभव, संपत्ति सभी कुछ होता है. आप सभी को बता दें कि अष्टदल कमल सोना, चांदी, अष्टधातु और स्फटिक का बना होता है और अष्टदल कमल को अपने घर, दुकान या व्यापारिक प्रतिष्ठान में उत्तर-पूर्व दिशा रखना चाहिए. इसी के साथ कहते हैं इस दिशा को देव स्थान माना जाता है इस कारण से यहां अष्टदल कमल रखने से इसका शुभ प्रभाव मिलता है.

इसी के साथ अष्टदल कमल को घर में कैसे भी रखा जा सकता है इसे घऱ की सजावट के रुप में व देवी-देवताओं के आसन के रूप में रख सकते हैं और अगर आप घर की सजावट के रुप में रख रहें हैं तो घर की उत्तर, पूर्वी या उत्तर-पूर्वी दीवार पर लगा सकते है. जी हाँ, कहा जाता है अष्टदल कमल जहां लगा होता है वहां अत्यधिक मात्रा में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और यह घर से सारी नकारात्मक ऊर्जा को बाहर निकाल देता है.

कुछ ही समय में लाखों कमा लेते हैं जिनके हाथों में होता है यह निशान

अपने पार्टनर से बेपनाह प्यार करती हैं इस नाम की लडकियां

भानु सप्तमी पर जरूर करें सूर्य चालीसा का पाठ