अशोक गहलोत ने क्यों टेप करवाए थे सचिन पायलट और केंद्रीय मंत्रियों के फोन ? पूर्व CM के OSD ने मीडिया के सामने दिखाए सबूत !
अशोक गहलोत ने क्यों टेप करवाए थे सचिन पायलट और केंद्रीय मंत्रियों के फोन ? पूर्व CM के OSD ने मीडिया के सामने दिखाए सबूत !
Share:

जयपुर: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत के पूर्व विशेष कर्तव्य अधिकारी (OSD) लोकेश शर्मा ने उन पर कई आरोप लगाए हैं। शर्मा, जिनसे अवैध फोन टैपिंग मामले में पूछताछ की गई थी, ने आरोप लगाया कि सीएम रहते हुए गहलोत ने उन्हें कैबिनेट मंत्रियों की ऑडियो क्लिप दी थी, और उनसे उन्हें मीडिया में जारी करने के लिए कहा गया था।

जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकेश शर्मा ने कहा कि, ''फोन टैपिंग मामले में दिल्ली में क्राइम ब्रांच द्वारा कई बार 8-9 घंटे की गहन पूछताछ के बावजूद मैं अब तक चुप था. लेकिन जो व्यक्ति फोन टैपिंग के लिए जिम्मेदार था, उसने मुझे मझधार में छोड़ने का फैसला किया। मुझे नतीजा भुगतने के लिए बनाया गया था। लोकेश शर्मा ने आगे कहा कि, "पहले, मैंने कहा था कि मुझे सोशल मीडिया के माध्यम से रिकॉर्डिंग मिली थी, लेकिन यह सच नहीं था। अशोक गहलोत ने मुझे एक पेन ड्राइव में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस नेता भंवरलाल शर्मा और संजय जैन की ऑडियो क्लिप दी थी। मुझे इसे मीडिया में जारी करने के लिए कहा गया।''

उन्होंने आगे दावा किया कि सचिन पायलट और उनके करीबी लोगों के फोन तब टैप किए गए जब यह पता चला कि वे अशोक गहलोत के नेतृत्व की समस्याओं को लेकर कांग्रेस आलाकमान के पास जा रहे थे। उन्होंने कहा कि "यह कहना गलत है कि अशोक गहलोत की सरकार को गिराने की कोशिश के पीछे भाजपा का हाथ था। सचिन पायलट राज्य नेतृत्व के बारे में अपनी भावनाओं को पार्टी आलाकमान तक पहुंचाना चाहते थे। जब वह और उनके करीबी लोग हाईकमान से मिलने जाने की योजना बना रहे थे, तो उनके फोन टैपिंग पर डाल दिए गए।' 
प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, शर्मा ने अशोक गहलोत के साथ अपनी बातचीत की एक कथित रिकॉर्डिंग चलाई, जहां उन्होंने (गहलोत) उनसे फोन रिकॉर्डिंग के बारे में पूछा।

कथित रिकॉर्डिंग में, गहलोत ने शर्मा से पूछा कि क्या उन्होंने मीडिया को रिकॉर्डिंग भेजने के लिए इस्तेमाल किया गया फोन नष्ट कर दिया है। इसके बाद शर्मा ने अशोक गहलोत से कहा कि उन्होंने मीडिया को बताया है कि उन्हें ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया के जरिए मिली है। शर्मा ने कहा कि, ''उन्हें (गहलोत) लगा कि मैंने फोन नष्ट नहीं किया है। 26 नवंबर 2021 को मेरे दफ्तर पर SOG की छापेमारी हुई थी। यह हमारे पूर्व मुख्यमंत्री की सच्चाई है कि कैसे वह अपने फायदे के लिए लोगों का इस्तेमाल करते हैं और फिर उन्हें छोड़ देते हैं अकेले। रिकॉर्डिंग में मेरी कोई भागीदारी नहीं थी, चाहे वह वैध हो या अवैध, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रिकॉर्डिंग की और मुझे एक पेन ड्राइव में दी।”

शर्मा ने दावा किया कि सचिन पायलट के राजस्थान के मुख्यमंत्री बनने की संभावनाओं को विफल करने की कोशिश के पीछे अशोक गहलोत थे। उन्होंने कहा कि, "यह राजस्थान में अशोक गहलोत की जिद है जो सोचते हैं कि उनके अलावा कोई भी राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बने। अशोक गहलोत ने कांग्रेस आलाकमान को भी धोखा दिया जिन्होंने उनका समर्थन किया था। अशोक गहलोत जैसलमेर में तनोट माता मंदिर में गए थे, उन्होंने मुझे फोन करके यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि यह खबर दिखाई जाए कि जो विधायक शांति धारीवाल के आवास पर एकत्र हुए हैं, वे उनमें से किसी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन सचिन पायलट को नहीं।''

शर्मा ने एक अन्य फोन रिकॉर्डिंग भी चलाई, यह राजस्थान पेपर लीक के संबंध में गहलोत और शर्मा के बीच कथित बातचीत के बारे में थी। लोकेश शर्मा ने आरोप लगाया कि, ''अशोक गहलोत पेपर लीक मामले में कार्रवाई करने को लेकर बहुत आशंकित थे। आरोपी डीपी जारोली के खिलाफ कार्रवाई को किसी तरह से खत्म करने की कोशिश की गई थी।'' शर्मा ने कहा, "मेरे पास जो सबूत हैं, मैं उन्हें मौजूदा सरकार के साथ साझा करने के लिए तैयार हूं। राज्य के लोगों को (पूर्व) सरकार के दो चेहरों को जानना चाहिए, एक खुले में और एक पर्दे के पीछे।"

लोकेश शर्मा ने आगे दावा किया कि कांग्रेस शासन के दौरान बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ था जब अशोक गहलोत शीर्ष पर थे। उन्होंने आगे कहा कि, "कोविड-19 महामारी के दौरान उपकरणों की खरीद में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ। खनन घोटाला हुआ। ग्रामीण और शहरी खेलों में घोटाले हुए। महिलाओं को मोबाइल फोन वितरित करने की योजना में (अशोक गहलोत के कार्यकाल में) घोटाला हुआ।" शर्मा ने कहा कि, वो मौजूदा सरकार को तमाम रिकॉर्डिंग बतौर सबूत देने के लिए तैयार हैं, ताकि अशोक गहलोत का असली चेहरा उजागर हो सके।  

रातो-रात स्टार बने मुल्लाजी ने छोड़ दी नौकरी, बोले- 'लोग करते हैं परेशान'

570 रुपये आया बिजली बिल तो शख्स ने कर डाली महिला टेक्नीशियन की हत्या, मची सनसनी

BJP में शामिल होंगे यूट्यूबर मनीष कश्यप, लेकिन नहीं लड़ेंगे चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -