इस राज्य ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाया DA
इस राज्य ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाया DA
Share:

जयपुर: केंद्र सरकार के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। जी दरअसल हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (Dearness Allowance – DA) बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। आप सभी देख सकते हैं CM गहलोत ने एक ट्वीट किया है और इस ट्वीट को करते हुए उन्होंने इस खुशखबरी की घोषणा की है। जी दरअसल उन्होंने कहा कि अब राज्य कर्मचारियों और पेंशनर्स को 1 जनवरी 2022 से 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) और महंगाई राहत (Dearness Relief - DR) दी जाएगी।

आप सभी देख सकते हैं सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'केंद्र सरकार के कर्मचारियों के अनुरूप ही राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते तथा पेंशनर्स को देय महंगाई राहत की दर में तीन प्रतिशत बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। अब राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को 1 जनवरी 2022 से 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत दर देय होगी।' आप सभी जानते ही होंगे कि साल 2021 में भी राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 प्रतिशत की जगह 31 प्रतिशत किया गया था। जी हाँ और इसका मतलब है कि तब कर्मचारियों के डीए में 3 प्रतिशत का इजाफा किया गया था।

वहीं अब सरकार ने एक बार फिर डीए 3 प्रतिशत और बढ़ाकर दो साल के भीतर कर्मचारियों को 6 फीसदी डीए का तोहफा दे दिया है। ऐसा होने से प्रदेश में राज्य कर्मचारियों में खुशी की लहर है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) और पेंशनर्स (Pensioners) के डीए में 3% बढ़ोतरी (Dearness allowance Hike) की मंजूरी दी है। जी दरअसल नए वित्तीय वर्ष के शुरू होने से पहले कर्मचारियों का डीए 31% से बढ़ कर 34% हो गया है और इसके बाद अब राजस्थान सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है।

अब हवाई सफर भी हुआ महंगा! बढ़े जेट फ्यूल के दाम

1 अप्रैल को पड़ा महंगाई का जोरदार झटका, इतने रुपए बढ़े LPG गैस सिलेंडर के दाम

जानिए कैसा रहने वाला है हिंदू नववर्ष?, सभी 9 ग्रहों की बदलेगी चाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -