अब हवाई सफर भी हुआ महंगा! बढ़े जेट फ्यूल के दाम
अब हवाई सफर भी हुआ महंगा! बढ़े जेट फ्यूल के दाम
Share:

नई दिल्ली: हवाई सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर है। जी दरअसल आज यानी अप्रैल का महीना शुरू होते ही पहले दिन जेट फ्यूल या एयर टरबाइन (ATF) के दाम बढ़ गए हैं। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने जेट फ्यूल की कीमतों में 2 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। वहीं इसके बाद जेट फ्यूल की कीमत 1,12,924.83 रुपये प्रति किलोलीटर के रिकॉर्ड पर पहुंच गई है। आप सभी को बता दें कि एटीएफ की कीमतों में इस साल 7वीं बार बढ़ोतरी हुई है। वहीं राजधानी दिल्ली में इसके दामों में 2 फीसदी यानी 2,258.54 रुपये प्रति किलोलीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद ATF के दाम 1,12,924.83 रुपये प्रति किलोलीटर पर पहुंच गए हैं।

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि औसत अंतरराष्ट्रीय मूल्य के आधार पर हर महीने की पहली और 16 तारीख को जेट फ्यूल की कीमतों में संशोधन किया जाता है। वहीं साल 2022 की शुरुआत से एटीएफ की कीमतों में वृद्धि हुई है। बीते 1 जनवरी से अब तक 7 बार फ्यूल में बढ़ोतरी हुई है और इस साल एटीएफ की कीमतों में 38,902.92 किलोलीटर या लगभग 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। हालाँकि आज एक राहत भरी खबर भी है। जी दरअसल सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानि शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Rates) जारी कर दिए हैं।

ऐसे में आज यानी एक अप्रैल को तेल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया है। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल के रेट स्थिर हैं। जी हाँ और आज देशभर में तेल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं। वैसे आप सभी को पता ही होगा कि पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के रेट्स में लगातार इजाफा हो रहा था। वहीं IOCL के लेटेस्ट रेट्स के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमतें 101.81 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 93.07 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

आखिर क्यों 1 अप्रैल को मनाते हैं अप्रैल फूल डे, जानिए इतिहास

1 अप्रैल से महंगा होने जा रहा गाड़ियों का बीमा, जानिए कितना बढ़ेगा खर्च

1 अप्रैल को बड़ी राहत, नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

1 अप्रैल से होने जा रहे हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा भारी असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -