विमानन क्षेत्र को होना चाहिए एक सहयोगी ना कि एक बाधक : राजू
विमानन क्षेत्र को होना चाहिए एक सहयोगी ना कि एक बाधक : राजू
Share:

हैदराबाद : हाल ही में यहाँ आयोजित भारत विमानन-2016 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने यह कहा है कि आर्थिक गतिविधियों में विमानन क्षेत्र को एक बाधक के रूप में नहीं बल्कि एक सहयोगी के रूप में सामने आना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भारत सरकार भी इस महत्वपूर्ण बदलाव को लेकर रूचि दिखा रहा है.

साथ ही भारत सरकार की कई योजनाओं जैसे मेक इन इंडिया और कौशल भारत की ओर विमानन क्षेत्र को अग्रसर होना चाहिए. क्योकि दुनिया में कई ऐसे देश है जिन्हे भारत के द्वारा कौशल प्रदान किया जा रहा है. जानकारी को आगे बढ़ाते हुए राजू ने बताया कि भारत ऐसे देशो में आता है जहाँ एक तरफ बर्फ से ढंकी पहाड़ियां देखने को मिलती है तो वहीँ दूसरी तरफ रेगिस्तान भी मौजूद है.

यानी कि भारत में हर प्रकार की मौसम परिस्थितियां पाई जाती है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि कनाडा के उच्चायुक्त नादिर पटेल का यह कहना है कि उनका देश भारत के विमानन क्षेत्र की वृद्धि में भागीदारी के लिए विशिष्ट स्थिति में है. जबकि इसके साथ ही अमेरिका की विमानन और अंतरराष्ट्रीय मामलों की सहायक मंत्री सुसैन कर्लेंड का यह कहना है कि वे भारतीय विमानन नीति के क्रियान्वयन का इंतजार कर रहे है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -