देश के सबसे स्वच्छ शहर को लेकर अशनीर ग्रोवर ने दिया विवादित बयान, अब होगी कानूनी कार्रवाई
देश के सबसे स्वच्छ शहर को लेकर अशनीर ग्रोवर ने दिया विवादित बयान, अब होगी कानूनी कार्रवाई
Share:

इंदौर: केंद्र सरकार के राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर के निरंतर सिरमौर रहने को लेकर 'भारत पे' के सह संस्थापक अशनीर ग्रोवर के कटाक्ष भरे बयान पर रविवार को विवाद पैदा हो गया। सोशल मीडिया पर इस बयान का वीडियो वायरल होने के पश्चात् इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि शहर के नागरिकों एवं सफाईकर्मियों के अपमान को लेकर ग्रोवर को मानहानि का नोटिस भेजा जाएगा।

दरअसल, ग्रोवर, जैन इंटरनेशनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जेआईटीओ) की इंदौर इकाई द्वारा आयोजित व्यापार अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। इस के चलते ग्रोवर ने कटाक्ष भरे लहजे में कहा, "एक विचार होता है-प्लेइंग टू द गैलरी यानी तुम जहां जाओ, वहां की बड़ाई कर दो कि मैंने इतना अच्छा शहर नहीं देखा। अब मेरे साथ परेशानी क्या है कि तीन-चार साल सुन लिया कि इंदौर सबसे साफ शहर है। तुमने सर्वे खरीदा है। सीधी-सी बात है।" वही जब श्रोताओं ने इस बात पर शोर मचाकर ग्रोवर के बयान का विरोध व्यक्त किया तो उन्होंने कहा, "सबसे साफ शहर होने के मामले में सिर्फ चिप्स के पैकेट को नहीं गिनते, मलबे को भी गिनते हैं। (शहर में) हर जगह निर्माण चल रहा है।" भारत-पे के सह संस्थापक ने हालांकि तुरंत साफ़ किया कि वह यह नहीं बोल रहे कि इंदौर में गंदगी है। 

उन्होंने कहा कि उनके कहने का अर्थ यह है कि शहर में कई निर्माण कार्य चल रहे हैं। ग्रोवर ने कहा, "यदि आप मुझसे निजी तौर पर पूछेंगे तो मैं भोपाल को (इंदौर के मुकाबले) कहीं अधिक पसंद करता हूं। भोपाल में झीलें हैं तथा वहां के प्राकृतिक स्थल बेहतर हैं।" दूसरी तरफ, इंदौर के प्रथम नागरिक पुष्यमित्र भार्गव ने ग्रोवर को आड़े हाथों लिया है। भार्गव ने कहा, "ग्रोवर का संबंधित वीडियो मैंने भी देखा है। उनका बयान स्वच्छता के लिए शहर की जनता एवं सफाईकर्मियों की मेहनत का अपमान है। हम इस अपमान के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे तथा उन्हें मानहानि का नोटिस भी देंगे।" महापौर ने यह भी कहा कि आयोजकों को 'बड़बोले और बिना किसी ज्ञान के सार्वजनिक बयानबाजी करने वाले लोगों' को शहर के किसी कार्यक्रम में आमंत्रित करने से बचना चाहिए।

'महाशक्ति, चीन से भी आगे..', जानिए भारत के बारे में क्या बोले अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष अज़ाली असौमानी ?

370 का समर्थक, CAA का विरोधी..! कौन है क्रिस्टोफ जैफरलॉट ? पेरिस में जिसके साथ बैठे दिखे राहुल गांधी

युद्ध के मैदान से बड़े पर्दे तक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -