आशीष कुमार चौहान ने NSE के MD और CEO के रूप में कार्यभार संभाला
आशीष कुमार चौहान ने NSE के MD और CEO के रूप में कार्यभार संभाला
Share:

एक्सचेंज के प्रवक्ता ने बताया कि आशीष कुमार चौहान ने मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यभार संभाल लिया।

चौहान ने इससे पहले बंबई शेयर बाजार के प्रबंध निदेशक और सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया था और सोमवार से उन्हें एक्सचेंज में उनकी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज, जिसने पहले ही एक नए प्रमुख की तलाश शुरू कर दी है, ने कहा कि एक कार्यकारी प्रबंधन

एक्सचेंज की ओवर कमेटी नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति तक अपने मामलों को चला रही होगी। एक्सचेंज के एक प्रवक्ता ने कहा, "चौहान ने आज से एनएसई के एमडी और सीईओ के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। एनएसई में, चौहान को शासन की खामियों, एक सह-स्थान घोटाले, तकनीकी गड़बड़ियों और एक फोन-टैपिंग जांच से घिरे बाजार का मार्गदर्शन करने के एक कठिन कार्य का सामना करना पड़ता है।

एनएसई में, चौहान को शासन की खामियों, एक सह-स्थान घोटाले, तकनीकी गड़बड़ियों और फोन-टैपिंग जांच से परेशान स्टॉक एक्सचेंज का मार्गदर्शन करने के एक कठिन कार्य का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा, उन्हें एनएसई की लंबे समय से लंबित प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश को चलाने की आवश्यकता होगी। एक्सचेंज के सह-स्थान विवाद में उलझने के बाद एनएसई का सार्वजनिक मुद्दा पटरी से उतर गया था, जहां कुछ दलालों को कथित तौर पर अन्य सदस्यों को खिलाने वाले एक्सचेंज डेटा तक अनुचित पहुंच दी गई थी।

बीएसई में, चौहान को अपने राजस्व को पुनर्जीवित करने का श्रेय दिया जाता है, जिससे यह 6 माइक्रो-सेकंड प्रतिक्रिया समय के साथ दुनिया का सबसे तेज एक्सचेंज बनने में मदद करता है।

पाकिस्तानी रुपया में लगातार हो रही गिरावट,विदेशी मुद्रा भंडार भी हो रहा कम

भारत 30 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की राह पर: गोयल

रुपया 14 पैसे बढ़कर अमरीकी डालर के मुकाबले 79.76 रुपये पर बंद हुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -