पाकिस्तानी रुपया में लगातार हो रही गिरावट,विदेशी मुद्रा भंडार भी हो रहा कम
पाकिस्तानी रुपया में लगातार हो रही गिरावट,विदेशी मुद्रा भंडार भी हो रहा कम
Share:

इस्लामाबाद: स्थानीय मीडिया के अनुसार, पाकिस्तानी रुपया मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गया, जो इंटरबैंक बाजार में पीकेआर 231 पर गिर गया। पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा संघ के अनुसार, स्थानीय मुद्रा सुबह 10:40 बजे पीकेआर 1.12 के साथ पीकेआर 231 तक कम हो गई। आज, PKR 229.88 कल से.

मुद्रा हाल ही में रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचने के साथ, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (पीएसएक्स) में नुकसान, बढ़ती मुद्रास्फीति और कम विदेशी मुद्रा भंडार, पाकिस्तान में विशेषज्ञों का मानना है कि आईएमएफ उधार सुविधा में देरी और घरेलू राजनीतिक अशांति ने देश में एक संक्षिप्त आर्थिक संकट पैदा किया। जुलाई के पहले सप्ताह से ही डॉलर के मुकाबले रुपये की वैल्यू कम हो रही है।

पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक के कार्यवाहक गवर्नर मुर्तजा सैयद ने कहा। पूंजी बाजार के विशेषज्ञ मुहम्मद साद अली के अनुसार, पंजाब क्षेत्र में बढ़ती राजनीतिक अनिश्चितता के कारण रुपये में गिरावट आई है, जैसा कि स्थानीय मीडिया द्वारा बताया गया है।

"ध्यान दें कि मुद्रा पर बीओपी (भुगतान संतुलन) का दबाव कम हो गया है, एसबीपी के अनुसार, जो कहता है कि पाकिस्तान के पास अगले 12 महीनों के लिए अपने डॉलर के बहिर्वाह को कवर करने के लिए पर्याप्त पूंजी प्रतिबद्धताएं हैं," उन्होंने कहा। पाकिस्तानी रुपये ने शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए, जो डॉलर के मुकाबले पीकेआर 228 के एक नए इंटरबैंक निचले स्तर पर पहुंच गया।

स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) द्वारा आपूर्ति किए गए आंकड़ों के अनुसार, पीकेआर 228.27 पर बंद होने से पहले इंट्राडे कारोबार के दौरान रुपया 229 के रूप में कम हो गया।

एक ऐसा वैक्यूम क्लीनर जो जड़ से मिटाएगा सारे वायरस

iPhone 14 को कड़ी टक्कर देने के लिए आ रहा है Samsung का नया स्मार्टफोन

Tecno ने पेश किया अपना नया और धमाकेदार स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -