एशेज सीरीज: पहले टेस्ट में बने ये चार रिकॉर्ड
एशेज सीरीज: पहले टेस्ट में बने ये चार रिकॉर्ड
Share:

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इंग्लिश टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे डेविड वॉर्नर और कैमरन बैंक्रॉफ्ट की जोड़ी ने आसानी से हासिल कर अपनी टीम को पहली जीत हासिल करा दी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 4 बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किये. आइये डालते है इन रिकार्ड्स पर एक नजर.

  • पहले टेस्ट में अपनी टीम को जीत का स्वाद चखाने वाले डेविड वॉर्नर और युवा बल्लेबाज कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने दूसरी पारी में पहले विकेट के लिए 173* रनों की साझेदारी की. दोनों बल्लेबाजों की ये साझेदारी किसी भी जीते हुए मैच के लिए चौथी पारी में सबसे बड़ी साझेदारी बन गई.
  • वहीं ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया पिछले 29 साल से अजेय रहा है. किसी भी मैदान पर सबसे ज्यादा साल तक अजेय रहने का दूसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड भी ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हो गया है. किसी भी मैदान पर सबसे ज्यादा साल तक अजेय रहने का विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है.
  • ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 82 रनों की नाबाद पारी खेली जो कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बतौर डेब्यू खिलाड़ी टेस्ट मैच की चौथी पारी में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बन गया है. इससे पहले ये रिकॉर्ड नॉर्म ओ’नील के नाम दर्ज था.
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया है. इससे पहले साल 2007 एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. खास बात ये थी कि ऑस्ट्रेलिया ने उस एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 5-0 से करारी मात दी थी.

 

पाकिस्तान के साथ मैच खेलने पर धोनी ने दिया कुछ ऐसा बयान

एशेज सीरीज: पहली जीत से खुश नहीं है कप्तान स्मिथ, ये है वजह

एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत

ऑल राउंडर स्टार प्लेयर 'सुरेश रैना' का आज जन्मदिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -