इलाज के लिए दिल्ली पहुंचे आसाराम, रहेगी कड़ी सुरक्षा
इलाज के लिए दिल्ली पहुंचे आसाराम, रहेगी कड़ी सुरक्षा
Share:

नई दिल्ली - सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर पर आसाराम रविवार को इलाज के लिए दिल्ली पहुंचे. वे जोधपुर से एअर इंडिया के प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. किसी भी तरह के उपद्रव या अप्रिय स्थिति को रोकने के मकसद से पुलिस ने चकमा देने के लिए एक प्लान तैयार किया है. जब उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल लाया जाएगा तो काफिले में एक जैसी 3 से 4 गाड़ियां रखी जाएंगी, जिससे यह पता करना मुश्किल होगा कि वह किस गाड़ी में हैं.दिल्ली लाए जाने के बाद उन्हें तिहाड़ जेल में अन्य कैदियों से अलग जगह पर रखने की तैयारी की जा रही है.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जोधपुर पुलिस की ओर से उन्हें किसी गेस्ट हाउस या किसी सुरक्षित आवास पर अलग से रखने को लेकर भी सलाह मिली है. इसकी वजह यह है कि जोधपुर पुलिस को आशंका है कि जेल मे कोई किसी तरह का नुकसान आसाराम को न पहुंचाए. सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर पर पुलिस उन्हें प्लेन से दोपहर डेढ़ बजे दिल्ली लेकर जा रही है. उनके साथ एक पुलिस अधिकारी भी रहेगा.अधिकारियों के अनुसार आसाराम को सोमवार को एम्स के कार्डियो-न्यूरो सेंटर मे दिखाया जाएगा.

इसके लिए न्यूरो विभाग के प्रमुख कामेश्वर प्रसाद की अगुआई में 5 डॉक्टर्स का एक मेडिकल बोर्ड बनाया गया है.इससे पहले भी पिछले साल जनवरी में एक बोर्ड ने आसाराम का हेल्थ चेकअप किया था. मेडिकल बोर्ड के सुझाव और सिफारिश के आधार पर अदालत आसाराम को जमानत देने को लेकर फैसला कर सकती है. अधिकारियों ने बताया कि चेकअप दिन में चलेगा. अगर जरूरी हुआ तो आसाराम को रात में भी हॉस्पिटल में रोका जा सकता है या फिर हॉस्पिटल, जेल प्रशासन से बात करके डॉक्टरों के एक दल को वहां भी भेज सकता है. अगर एम्स में ही टेस्ट करने का फैसला किया जाता है तो फिर रात के समय भी वहां सुरक्षा ज्यादा रहेगी.

हॉस्पिटल के जिस रूम में आसाराम रहेंगे वहां पर किसी को जाने की इजाजत नहीं होगी.तीन दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मी और करीब इतने ही प्राइवेट सुरक्षा गार्ड्स को सोमवार की सुबह ही एम्स में तैनात कर दिया जाएगा. कुछ पुलिसकर्मियो को सादे कपड़ों में भी तैनात किया जाएगा.

आसाराम को आज लाया जाएगा AIIMS

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -