चीन विवाद पर ओवैसी का सवाल, बोले- आगे क्या कदम उठाने जा रही सरकार ?
चीन विवाद पर ओवैसी का सवाल, बोले- आगे क्या कदम उठाने जा रही सरकार ?
Share:

हैदराबाद: बॉर्डर पर हिंसक संघर्ष के बाद चीन को घेरने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. हालांकि इस बैठक में ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM), आम आदमी पार्टी (AAP) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को आमंत्रित नहीं किया गया. इस पर तीनों पार्टियां केंद्र सरकार से बेहद खफा हैं और उनके नेताओं ने सरकार का विरोध जताया है.

सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाए जाने पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी को खत लिखा है और निराशा प्रकट की है. ओवैसी ने पीएम मोदी से कहा है कि, 'चीन सीमा विवाद पर आपकी अध्यक्षता में आयोजित सर्वदलीय बैठक में मेरी पार्टी को नहीं बुलाया गया, जो बेहद निराशाजनक है.' असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'भारतीय क्षेत्र में चीनी घुसपैठ को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा है. हमने अपने 20 बहादुर जवान खोए हैं और चीन ने हमारे इलाके में कब्जा भी कर लिया है. अब किसी भी तरह चीन से अपनी जमीन को छुड़ाना सैनिकों के बलिदान का बदला लेने का सबसे अच्छा तरीका है.'

ओवैसी ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में AIMIM को नहीं बुलाया गया, जिसके कारण मैंने खत लिखकर पीएम मोदी से चीन और अपनी भूमि को लेकर विशेष जानकारी मांगी है. देश को यह पता होना चाहिए कि सरकार इस संबंध में आगे क्या कदम उठाने जा रही है? असदुद्दीन ओवैसी ने चीन बॉर्डर पर वर्ष 2014 से लेकर अब तक के हालात को लेकर सरकार से व्हाइटपेपर जारी करने की भी मांग की है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को चीन की घुसपैठ और उसके साथ बातचीत की जानकारी देनी चाहिए.

सर्वदलीय बैठक: सोनिया गाँधी ने केंद्र पर उठाए सवाल, शरद पवार ने दिया ये बयान

होम आइसोलेशन पर केंद्र ने लगाई रोक, तो आप सांसद ने भाजपा नेताओं को दिया ये चैलेंज

केरल कांग्रेस अध्यक्ष का विवादित बयान, राज्य की स्वास्थय मंत्री शैलजा को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -