आज काबुल से 85 भारतीयों को लेकर उड़ा वायुसेना का विमान
आज काबुल से 85 भारतीयों को लेकर उड़ा वायुसेना का विमान
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया है और इसी के चलते अब यहाँ के हालात चिंताजनक हैं। यहाँ फंसे भारतीयों को निकालने के लिए कोशिशे जारी है। अब इसी कड़ी में भारतीय वायु सेना के C-130J विमान से 85 भारतीय वतन लौट रहे हैं। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत ईंधन के लिए विमान ताजिकिस्तान में उतरा था और अब यह विमान काबुल से दिल्ली आ रहा है। वैसे इससे पहले बीते मंगलवार को करीब 130 लोग भारतीय लौटे थे। बताया जा रहा है इनमें भारतीय नागरिक, पत्रकार, राजनयिक, एम्बेसी का अन्य स्टाफ और भारतीय सुरक्षाकर्मी शामिल थे।

आपको बता दें कि काबुल एयरपोर्ट पर भीड़ होने के कारण विमानों की उड़ान पर रोक लग गई थी और ऐसे में वायुसेना को मिशन दिया गया कि इन सभी को सुरक्षित लाया जा सके। आपको हम यह भी बता दें कि अफगानिस्तान में इस समय जो स्थिति है उसे देखने के बाद भारत की तरफ से अपने लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है। अब तक दूतावास में काम करने वाले अधिकारियों को निकाला जा चुका है, लेकिन अब भी बड़ी संख्या में लोग अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं।

अब तक भारतीय विदेश मंत्रालय ने अफगानिस्तान में फंसे हुए लोगों को वापस लाने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं और एक स्पेशल अफगानिस्तान सेल भी तैयार की जा चुकी है। आपको पता ही होगा कि बीते 16 अगस्त की शाम को विदेश मंत्रालय ने स्पेशल अफगानिस्तान सेल का गठन किया, जिसका मिशन अफगानिस्तान से लगातार आ रही मदद की गुहार को मॉनिटर करना था। ऐसे में सबसे पहले अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को बाहर निकालने को लेकर प्लान बनाया गया था।

शर्मनाकः टायर जलाकर किया गया दलित महिला का अंतिम संस्कार

इस एक गलती के चलते महिला को किया निर्वस्त्र और जूतों की माला पहनकर घुमाया गाँव

इस बच्ची की जान बचाने के लिए चाहिए 2।5 करोड़ का टीका, PM से लगा रहे गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -