इस बच्ची की जान बचाने के लिए चाहिए 2.5 करोड़ का टीका, PM से लगा रहे गुहार
इस बच्ची की जान बचाने के लिए चाहिए 2.5 करोड़ का टीका, PM से लगा रहे गुहार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की एक 7 साल की बच्ची माही को एक दुर्लभ बीमारी हो गई है। बताया जा रहा है यह बीमारी लाखों-करोड़ो बच्चों में बहुत कम बच्चों को होती है। खबरों के अनुसार इस बीमारी के इलाज के लिए करीब ढाई करोड़ रुपये का खर्च आ सकता है। वहीँ माही के पिता दिल्ली पुलिस में MTS स्टाफ यानी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं और वह पिछले 15 साल से दिल्ली पुलिस मुख्यालय में तैनात हैं। बीते शुक्रवार को माही के पिता ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मिलकर मदद मांगी है। इसी के साथ ही माही ने एक वीडियो के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री से भी मदद की गुहार लगाई है।

माही के पिता सुशील कुमार का कहना है, 'उनकी बेटी माही दूसरी कक्षा की छात्रा है और दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय में पढ़ती है। उसे एक बहुत ही खतरनाक बीमारी ने अपनी चपेट में ले रखा है।' आपको बता दें कि माहि को जो बीमारी हुई है उसका नाम A (MPS)IV A ENZYME डिसऑर्डर है। इस बीमारी में मरीज के शरीर की हड्डियों का विकास बंद हो जाता है और शरीर की ग्रोथ भी धीरे-धीरे कम होने लगती है और फिर हड्डी गलने से जान जाने का खतरा मंडराने लगता है। माही के पिता का कहना है इस बीमारी में उम्र बढ़ने और मर्ज बढ़ने के साथ मरीज दिव्यांग भी हो सकता है। बताया जा रहा है सुशील की दो बेटियां हैं और वह उन दो बेटियों और पत्नी के साथ दिल्ली के सरस्वती विहार पुलिस कालोनी में रहते है।

सुशील की तनख्वाह महज 27 हजार रुपये है और माही के इलाज के लिए अब तक 10 लाख रुपए का निजी लोन लिया जा चुका है। इसके अलावा एक लाख रुपये का पुलिस लोन और बाकी महकमे से जो मदद बन पाई वो भी खर्च किया जा चुका है। लेकिन अब भी माही के इलाज में करीब 2 करोड़ 43 लाख रुपये का खर्चा आएगा। बताया जा रहा है माही के इलाज के लिए जो दवा चाहिए वह ब्राजील, अमेरिका आस्ट्रेलिया और चीन में मिलती है।

टीवी एक्ट्रेस और मॉडल को मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार, कर रहीं थीं जिस्मफरोशी का धंधा

बेहद ही जरुरी होता है जीवन में बुजुर्गों का होना तो चलिए आज विश्वभर के बुजुर्गों को दें सम्मान

भाई तेजस्‍वी से अनबन की खबरों पर बोले तेज प्रताप- 'कृष्ण-अर्जुन की ये जोड़ी को तोड़ नहीं पाओगे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -