सीएम केजरीवाल ने केंद्र को कहा शुक्रिया, बोले- ऑक्सीजन के मामले में हमारी बहुत मदद की...
सीएम केजरीवाल ने केंद्र को कहा शुक्रिया, बोले- ऑक्सीजन के मामले में हमारी बहुत मदद की...
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार और उच्च न्यायालय का शुक्रिया अदा किया है. दिल्ली सरकार के अनुमान के मुताबिक, यूटी को 700 टन प्रति दिन ऑक्सीजन की जरुरत थी. केंद्र ने इसे पहले 378 टन निर्धारित किया था, मगर अब 480 टन तक बढ़ा दिया है. इसके साथ ही केजरीवाल ने सभी राज्य सरकारों से कोरोना संकट से मिलकर लड़ने का आग्रह किया है.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि, "केंद्र सरकार ऑक्सीजन का कोटा निर्धारित करती है. दिल्ली में ऑक्सीजन नहीं बनती है, सारी ऑक्सीजन दूसरे राज्यों से आती है. ऑक्सीजन की कंपनियां जिन राज्यों में हैं, उनमें से कुछ राज्य सरकारों ने उन कंपनियों से दिल्ली के कोटे की ऑक्सीजन की आपूर्ति रोक दी. राज्यों ने कहा कि दिल्ली का कोटा भी हम उपयोग करेंगे, दिल्ली के ट्रक नहीं जाने देंगे. मैं केंद्र सरकार और दिल्ली उच्च न्यायालय का शुक्रिया करना चाहता हूं, बीते दो-तीन दिन में उन्होंने हमारी काफी सहायता की है, जिसकी वजह से अब ऑक्सीजन दिल्ली पहुंचने लगी है."

केजरीवाल ने आगे कहा कि, "हमारा ऑक्सीजन का जो कोटा बढ़ा है, उसमें बहुत ऑक्सीजन ओडिशा से आनी है. बढ़े हुए कोटे की ऑक्सीजन को दिल्ली पहुंचने में कुछ दिन लग जाएंगे, हम प्रयास कर रहे हैं कि प्लेन से ऑक्सीजन लाई जा सके. ये बहुत बड़ी आपदा है, यदि इसमें हम हरियाणा, पंजाब, तमिलनाडु, गुजरात, पश्चिम बंगाल में बंट गए तो भारत नहीं बचेगा, इस समय हमें एक-दूसरे की मदद करनी है. यदि दिल्ली में आवश्यकता से अधिक ऑक्सीजन होगी तो हम दूसरे राज्यों को देंगे."

जापान के प्रधानमंत्री ने रद्द की भारत और फिलीपींस की अनुसूचित यात्राएं

भारतीय-अमेरिकी नागरिक अधिकार वकील वनिता गुप्ता ने एसोसिएट एजी के रूप में किया ये काम

बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग जारी, 11 बजे तक 37.27 फीसदी मतदान दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -