दिल्ली में 'चर्च गिराने' के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार..., गोवा में केजरीवाल ने किया भाजपा पर वार
दिल्ली में 'चर्च गिराने' के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार..., गोवा में केजरीवाल ने किया भाजपा पर वार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के छतरपुर इलाके में गिराए गए एक गिरजाघर (Church demolition in delhi) की गूंज गोवा तक पहुँच चुकी है. वहां अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) इस चर्च को गिराने के लिए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है. वहीं कांग्रेस ने AAP को आड़े हाथों लिया है. 

बुधवार को पणजी में मीडिया से बात करते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चर्च को केन्द्र सरकार के अधीन आने वाले दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने ध्वस्त किया है और उसमें दिल्ली सरकार की कोई भूमिका नहीं है. बता दें कि 2011 की जनगणना के मुताबिक, गोवा की 25 फीसद आबादी ईसाई है. बता दें कि दक्षिणी दिल्ली जिला प्रशासन ने जमीन का ‘अतिक्रमण’ कर उस पर निर्मित गिरजाघर को 12 जुलाई को छतरपुर में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान ध्वस्त कर दिया था. गिरजाघर के सदस्यों ने कार्रवाई को ‘अवैध’ बताते हुए दावा किया है कि परिसर खाली करने के लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गोवा के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि, 'मुझे बताया गया था कि यह कार्रवाई दिल्ली विकास प्राधिकरण ने की है. DDA केन्द्र सरकार के अंतर्गत आता है. दिल्ली सरकार का इस पर कोई नियंत्रण नहीं है. DDA ने संभवत: मामले में हाई कोर्ट का रुख किया था, जिसने आदेश दिया और DDA ने कार्रवाई की.’

फिलीपीन ने डेल्टा संस्करण पर काबू पाने के लिए इंडोनेशिया से यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

'काशी' को पीएम ने दी 1583 करोड़ की सौगात, बोले- कोरोना टेस्टिंग और वैक्‍सीनेशन के मामले में UP नंबर वन

बंद हुआ दक्षिण अफ्रीकी समुद्र तट, जानिए क्यों?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -