शकूर बस्ती मामला : बच्ची की मौत पर केजरीवाल ने की केस दर्ज करने की सिफारिश
शकूर बस्ती मामला : बच्ची की मौत पर केजरीवाल ने की केस दर्ज करने की सिफारिश
Share:

नई दिल्ली : राज्य में शकूर बस्ती से झुग्गियों को हटाने का मामला हाल ही में सामने आया है, इसमें यह भी सुनने में आया था कि एक छह माह की बच्ची की मौत भी हो गई है. इस मौत को लेकर अब केंद्र और राज्य सरकार में जंग का नजारा देखने को मिल रहा है. जहाँ एक तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का यह मानना है कि यह एक मर्डर केस है और इसके लिए केस भी दर्ज किया जाना है तो वहीँ इस मामले में रेलवे का यह बयान सामने आया है कि हमने कार्रवाई जब शुरू की उसके 2 घंटे पहले ही बच्ची की मौत हो चुकी थी.

मामले में अधिक जानकारी देते हुए आपको यह भी बता दे कि शनिवार को रात को एक ट्वीट से अरविन्द केजरीवाल ने रेलवे पर आरोप लगते हुए यह बताया कि शकूरबस्ती में रेलवे के द्वारा 500 झुग्गियों को तोड़ दिया गया है. इसके साथ ही यहाँ लाठीचार्ज को भी अंजाम दिया गया जिसके कारण एक बच्ची की मौत भी हो गई. जबकि उन्होंने SDM को व्हाना मदद के लिए कहा तो उन्होंने यह आदेश भी अनसुना कर दिया.

इसके कारण ही केजरीवाल ने तीन ऑफिसर्स को सस्पेंड भी किया. अरविन्द ने आगे यह भी बताया कि जब उन्होंने इस मामले में रेल मंत्री सुरेश प्रभु से बात की तो उन्होंने यह कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. जबकि मामले में रेलवे का यह बयान सामने आया कि बच्ची की मौत तो सुबह 10 बजे के आसपास ही हो चुकी थी. और इस मौत का अतिक्रमण की कार्रवाई से कोई लेनदेन नहीं है. गौरतलब है कि मामले में यह कहा गया है कि बस्ती को 9 महीने पहले ही नोटिस दे दिए जा चुके थे लेकिन उन्होंने इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -