केजरीवाल को लगी मिर्च, कहा नवाज को हैप्पी बर्थडे कहते है और मुझे...?
केजरीवाल को लगी मिर्च, कहा नवाज को हैप्पी बर्थडे कहते है और मुझे...?
Share:

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहकारी संघवाद पर निशाना साधा है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तो जन्मदिन की बधाई देते हैं, लेकिन उन पर हमले बोलते हैं. आप का एक साल पूरा होने पर केजरीवाल ने एक पत्रिका को दिए इंटरव्यू में कहा कि आप (मोदी) जाकर नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई देते है और मुझ पर हमला बोलते हैं. क्या मैं पाकिस्तान से भी खराब हूं? 

सीएम केजरीवाल ने आप सरकार की केंद्र के साथ लगातार जारी तकरार के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को दोषी ठहराया है. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सहकारी संघवाद को दिल्ली में सिर के बल खड़ा कर दिया है. केजरीवाल ने कहा कि सहकारी संघवाद एक ढकोसला है. इसके जरिये वह साडी दुनिया को बेवकूफ बना रहे हैं. केजरीवाल ने सवाल दागते हुए कहा कि केंद्र ने अर्धसैनिक बल भेजकर हमारे भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (ACB) को हड़प लिया. क्या यही सहकारी संघवाद है? उपराज्यपाल कृषि भूमि सर्किल रेट बढ़ाने के मेरे आदेश को रद्द कर देते हैं. क्या यही सहकारी संघवाद है? अगर मैं किसी अधिकारी का ट्रांसफर करता हूं या उस पर कार्रवाई करता हूं तो वे इसे अवैध बता देते है. क्या यही सहकारी संघवाद है? 

दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने पर फरवरी 2015 में मोदी ने केजरीवाल को चाय पर बुलाया था. लेकिन, केजरीवाल ने कहा कि अगस्त में पीएम मोदी से मिलने के लिए उन्हें 2 महीने इंतजार करना पड़ा था. केजरीवाल ने बताया की बीते 6 महीने में उनकी और मोदी की कोई औपचारिक मुलाकात नहीं हुई है. साथ ही साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मई 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से केंद्र सरकार के कामकाज पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि बीते 2 साल की घटनाएं डर पैदा करती हैं. असहिष्णुता का मुद्दा..लोग इसे धार्मिक कट्टरता, सांप्रदायिकता कहते हैं. मैं इसे गुंडागर्दी कहता हूं.

केजरीवाल ने असहिष्णुता का जिक्र करते हुए कहा की आमिर खान की क्या गलती थी? उन्होंने सिर्फ यह कहा था कि उनकी पत्नी सुरक्षित नहीं महसूस करती. प्रधानमंत्री की हैसियत से उन्हें उनके यहां 2 सुरक्षा गार्ड भेजने चाहिए थे. लेकिन ऐसा करने बजाए इन्होंने उनके (आमिर के) सभी विज्ञापन और कांट्रैक्ट रद्द कर दिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -