क्या रद्द हो जाएंगे CBSE की बोर्ड परीक्षाएं ? केजरीवाल बोले- मौजूदा हालात में यही बेहतर फैसला

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने CBSE की परीक्षाएं निरस्त करने की मांग की है. अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए फ़ौरन CBSE के पेपर्स रद्द किए जाने चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए यही बेहतर फैसला है.

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि राजधानी में लगभग 6 लाख बच्चों को CBSE की एग्जाम देनी है, करीब एक लाख शिक्षक ड्यूटी पर लगाए जाएंगे. ऐसे में इनके कोरोना हॉटस्पॉट बनने का डर हैं, इसलिए केंद्र सरकार को परीक्षाएं निरस्त कर देनी चाहिए. अरविंद केजरीवाल ने साथ ही लोगों से आग्रह किया है कि बेहद जरूरी हो, तभी घर से बाहर निकलें. हर नियम का पालन करते हुए ही घर से बाहर निकलें. 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों के साथ अब बैंकट हॉल को भी अटैच किया जा रहा है, ताकि अस्पतालों से कम जोखिम वाले मरीजों को बैंकट हॉल में ले जाया जा सके. दिल्ली के अस्पतालों में जो सर्जरी वेटिंग में हैं, उन्हें अभी रोका जा रहा है सिर्फ इमरजेंसी मरीजों का उपचार किया जा रहा है. दिल्ली के सीएम ने लोगों से अपील की है कि यदि आप योग्य हैं, तो तत्काल वैक्सीन लगवा लें. 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -