हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां इस वित्त वर्ष में 10 गुना बढ़ सकती हैं: ICRA
हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां इस वित्त वर्ष में 10 गुना बढ़ सकती हैं: ICRA
Share:

आईसीआरए के अनुसार 2020 के अंत में और इस साल की शुरुआत में भारत में हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों (HFC) की ऋण पुस्तिका, वित्तीय वर्ष 2022 में 8 से 10 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद है। वित्त वर्ष 2021 के पहले नौ महीनों (मार्च 2020 की तुलना में) में 4.3% (एक बड़े खिलाड़ी के पोर्टफोलियो को छोड़कर, जो कि बड़े पैमाने पर राइट-ऑफ-राइट था) को 6% की पोर्टफोलियो वृद्धि से YFC के लिए ऑन-बुक पोर्टफोलियो ग्रोथ का अनुमान लगाया गया था।

आईसीआरए की एक रिपोर्ट में उद्योग में पिछली दो तिमाहियों में आवास ऋण की मांग में पुनरुद्धार के साथ कहा गया है, अधिकांश एचएफसी पहले से ही कोविद स्तर के संवितरण के करीब पहुंच चुके हैं और वित्त वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में और उच्चतर संवितरण को प्राप्त करने के लिए लक्षित कर रहे हैं। "यह वित्त वर्ष 2022 के लिए विकास दर को बढ़ाकर 6-8% करने की उम्मीद है। 

इसके बाद, हम वित्त वर्ष 2022 में एचएफसी के ऑन-बुक पोर्टफोलियो के लिए 8- 10% की वृद्धि का अनुमान लगाते हैं।" हालांकि हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों को वित्त वर्ष 2022 में अपनी लाभप्रदता और विकास प्रक्षेप हासिल करने की उम्मीद है, बढ़ते कोविड-19 संक्रमण और स्थानीयकृत लॉकडाउन चिंता का विषय बने हुए हैं।

लखनऊ के कैंट एरिया में लाशे मिलने से मचा हाहाकार, जांच में जुटी पुलिस

कोरोना से बिगड़े देश के हाल, 24 घंटों में संक्रमण का आंकड़ा 1 लाख 60 हजार के पार

कार में मिली युवक-युवती की लाश, प्रेम प्रसंग में ख़ुदकुशी करने का शक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -