मंत्री ने डाॅक्टरों को पढ़ाया मच्छरों से बचने का पाठ
मंत्री ने डाॅक्टरों को पढ़ाया मच्छरों से बचने का पाठ
Share:

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल  सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने शासकीय चिकित्सकों से यह कहा है कि वे डेंगू के मच्छरों से बच कर रहे। इतना ही नहीं उन्होंने मच्छरों व डेंगू जैसी बीमारी से बचने के उपाय भी चिकित्सकों को बता दिये।

मंत्री जैन दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन द्वारा आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये पहुंचे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में शासकीय चिकित्सक मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्री ने डेंगू मच्छर के बारे में बताया कि इन मच्छरों को गंदगी पसंद नहीं होती है और इस कारण ही ये साफ जगह पर अपना डेरा जमाकर बीमारी फैलाते है। जैन का यह भी कहना था कि उच्च श्रेणी के लोग ही डेंगू की चपेट में अधिक आते है और इस कारण ही डेंगू की बीमारी फैलाव का मामला अधिक उछल जाता है। 

चिकित्सकों को उन्होंने सलाह दी कि यदि डेंगू होता है तो वे स्वयं अपने मन से दवाई न ले बल्कि दूसरे चिकित्सक को दिखाकर ही दवाई लें। इसके अलावा पानी की कमी न होने की भी सलाह मंत्री जी ने शासकीय चिकित्सकों को कार्यक्र में दी। आपको बता दें कि मेडिकल एसोसिएशन द्वारा दिल्ली सरकार के सहयोग से 20 अगस्त को जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। यह अभियान स्कूलों में चलेगा, जहां विद्यार्थियों को डेंगू की बीमारी के बारे में जानकारी देकर बचाव के उपाय बताये जायेंगे। एसोसिएशन द्वारा कार्यक्रम इसी संदंर्भ में रखा गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -