सेना के साहस को सलाम, बर्फीले तूफान में फंसे 127 पर्यटकों को बचाया
सेना के साहस को सलाम, बर्फीले तूफान में फंसे 127 पर्यटकों को बचाया
Share:

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के तवांग में सेला दर्रे के पास बर्फीले तूफान में फंसे 127 पर्यटकों को भारतीय सेना ने सुरक्षित निकाल कर एक बार फिर आपने साहस का परिचय दिया हैं.सेना के इस साहस को सलाम.बता दें कि बचाव अभियान शनिवार की रात शुरू किया गया, जो रविवार की सुबह तक चला. बचाए गए पर्यटकों में जापान, न्यूजीलैंड और बुल्गारिया के पांच विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.यह जानकारी रक्षा प्रवक्ता (कोलकाता) विंग कमांडर एसएस बिरडी ने दी.

बता दें कि विंग कमांडर बिरडी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी कामेंग जिले में अहिरगढ़, सेला और नौरानांग के बीच शनिवार को दोपहर 2.45 बजे के करीब आए भीषण बर्फीले तूफान के कारण पर्यटक तेजपुर-तवांग मार्ग पर फंस गए थे. इस तूफ़ान में बुल्गारिया का एक नागरिक खाई में गिर गया था, जिसके शव को आधी रात के करीब निकाल लिया गया. वहीं सुरक्षित बचा लिए गए पर्यटकों को सैन्य शिविर पहुंचाकर उन्हें प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराई गई.

सेना के अनुसार यह राहत वाली खबर है कि बर्फीले तूफ़ान का असर जरूर कम हो गया, लेकिन सड़क पर दो से तीन फुट तक बर्फ जम गई थी, जिसे सीमा सुरक्षा संगठन ने रविवार को यातायात के लिए साफ कर दिया और फंसे पर्यटकों के सभी वाहन भी बरामद कर लिए .बचाए गए पर्यटकों में अधिकतर अपने-अपने गंतव्यों की ओर रवाना भी हो चुके हैं.सैन्यकर्मियों ने एक बार फिर अपनी सेवाओं से लोगों को जीवन दान दिया है.

यह भी पढ़ें

दलाई लामा की अरूणाचल प्रदेश यात्रा पर China ने जताया ऐतराज

सेल्फी के चक्कर में गई मेजर की जान, पानी में डूबने से मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -