ये है देश का सबसे छोटा पोलिंग बूथ, सिर्फ एक महिला डालती है वोट
ये है देश का सबसे छोटा पोलिंग बूथ, सिर्फ एक महिला डालती है वोट
Share:

जल्द ही लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और ऐसे में वोटर्स की लिस्ट तैयार हो रही है. वैसे लोकतंत्र में एक वोट की भी कीमत होता है. साथ ही चुनाव आयोग इस बात का भी ध्यान रखता है कि किसी को भी वोट करने में असुविधा न हो. लेकिन हम आपको आज एक ऐसे पोलिंग बूथ के बारे में बता रहे हैं जहां पर सिर्फ एक वोट के लिए तैयारी की जाती है. जी हां... हम बात कर रहे हैं अरुणाचल प्रदेश के ह्यूलियांग विधानसभा के मालोगम गांव के बारे में जहां पर एक वोटर के लिए चुनाव आयोग एक अस्थायी पोलिंग स्टेशन बनाएगा.

जानकारी के मुताबिक यहां पर एक महिला वोटर 11 अप्रैल को विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालेंगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें पिछले लोकसभा चुनाव में दो वोटरों ने यहां वोट डाला था लेकिन इस बार यहां एक ही वोट डाला जाएगा. बता दें इसे भारत का सबसे छोटा पोलिंग बूथ बताया जा रहा है. ये बूथ अरुणाचल प्रदेश के ईस्ट लोकसभा क्षेत्र में है. जिसके बारे में चुनाव अधिकारी को बताया गया.

इस बारे में उन्होंने बताया कि, 'मालोगाम विधानसभा क्षेत्र के एक बूथ पर केवल एक वोटर है. जिसके लिए अस्थायी पोलिंग बूथ बनाया जाएगा.' साथ ही अरुणाचल प्रदेश के बीजेपी पेज ने भी अपने सोशल मीडिया पेज पर लिखा है कि- 'लोकतंत्र की ताकत वोटर में होती है. अरुणाचल के मालोगाम गांव में 45 -ह्यूलियांग एलएसी में सिर्फ एक वोटर है और नए अरुणाचल प्रदेश को बनाने के लिए हर वोट गिना जाता है.'

महिला ने किया हैरतअंगेज कारनामा, 9 मिनट में दिया 6 बच्चों को जन्म

इस बाल वैज्ञानिक ने बनाया है ऑटोमेटिक वाटर टैंक मॉडल, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

इस स्कूल में दी जाती है लव लीव, छुट्टी लेकर जाएँ और करें प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -